?> इन भारतीय महिला क्रिकेटरों ने बनया ये शानदार रेकॉर्ड बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ भारतीय महिला "/>

इन भारतीय महिला क्रिकेटरों ने बनया ये शानदार रेकॉर्ड

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की दीप्ति शर्मा और पूनम राउत ने आयरलैंड के खिलाफ पहले विकेट के लिए 320 रन जोड़कर महिला वनडे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में किसी भी विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी का नया रिकॉर्ड बनाया। जबकि 19 साल की दीप्ति शर्मा ने 188 रन बनाकर नया रिकॉर्ड बनाया। यह अब तक किसी भी भारतीय महिला खिलाड़ी का सबसे बड़ा निजी वनडे स्कोर है। साथ ही, यह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अब तक की दूसरी सबसे बड़ी वनडे पारी है। दीप्ति ने 160 गेंदों पर 188 रन बनाए, जिनमें 27 चौके और दो छक्के शामिल हैं।

359 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की शुरुआत बेहद धीमी रही. वह पहले विकेट के लिए 16.4 ओवरों में 42 रन ही जोड़ पाई. बल्ले से कमाल दिखाने वाली दीप्ति ने भारत को पहला विकेट दिलाया। यहां से भारतीय गेंदबाजों ने राजेश्वरी गायकवाड़ की अगुआई में आयरलैंड के विकेटों की झड़ी लगा दी।

आयरलैंड की टीम ताश के पत्तों की तरह बिखर गई। उसके सिर्फ चार बल्लेबाज ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच सकीं। सबसे ज्यादा 35 रन मैरी वाड्रॉन ने बनाए। जेनिफर ग्रे ने 26, लेह पॉल ने 13 और कप्तान लॉरा डेलने ने 10 रनों का योगदान दिया।

भारत की तरफ से राजेश्वरी के अलावा शिखा पांडे ने तीन विकेट लिए। इससे पहले, दीप्ति और पूनम ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से महिला और पुरुष दोनों वर्गो में अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैच में पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी की। हालांकि इन दोनों ने शुरुआत बेहद धीमी की थी और शुरू के 10 ओवरो में सिर्फ 39 रन जोड़े थे। यहां से इनके बल्ले से जो रन निकलने शुरू हुए, उसने इनका नाम इतिहास में दर्ज करा दिया। दोनों ने पहले विकेट के लिए 320 रन जोड़े।