?> लालू की बेनामी संपत्ति मामला : इनकम टैक्स ने की 22 ठिकानों पर छापेमारी बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़

लालू की बेनामी संपत्ति मामला : इनकम टैक्स ने की 22 ठिकानों पर छापेमारी

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें बढ़ गई हैं। आयकर विभाग ने कथित बेनामी संपत्ति मामले में 22 ठिकानों पर छापे मारे हैं। दिल्ली के साथ गुरूग्राम (गुड़गांव) के अलग-अलग ठिकानों पर यह छापेमारी हुई है। लालू प्रसाद के करीबी प्रेम गुप्ता का नाम भी सामने आ रहा है। साथ ही लालू के दामाद के ठिकानों पर भी छापेमारी की सूचना है।

 

सुशील मोदी ने कहा कि मैंने प्रेस कांफ्रेंस करके इस मामले को सार्वजनिक किया था, मैंने कोई दस्तावेज नहीं सौंपे थे। इसमें प्रेमचंद गुप्ता, लालू समेत आधे दर्जन नेताओं का नाम मैंने लिया था। मैंने अपील की थी, जिसके बाद यह छापेमारी की थी। सुशील मोदी ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि नीतीश कुमार ये नहीं कहेंगे कि ये छापेमारी बदले की भावना से की गई है। सुशील मोदी ने कहा कि मुझे नहीं पता है कि इनकम टैक्स किस आधार पर यह छापेमारी कर रही है।

 

उनके अनुसार कम्पनी ने पांच करोड़ का बिना सूद का कर्ज पर उसी वर्ष नई दिल्ली के D-1008 New friend’s colony में 800 वर्ग मीटर जमीन-मकान सहित 5 करोड़ में खरीदा। आज इसकी कीमत 55 करोड़ से ज्यादा है। इस जमीन पर आज लालू परिवार का 4 मंजिला मकान तैयार है जिसकी कीमत 60 करोड़ लगाई जा रही है

इस कम्पनी के शेयर अब केवल तेजस्वी और चंदा यादव के पास है। रागिनी, लालू और चंदा यादव कम्पनी के डायरेक्टर हैं। लालू परिवार नई दिल्ली में चार से पांच लाख की पूंजी लगाकर 115 करोड़ की सम्पति का मालिक बन गया है। हालांकि, आरजेडी ने आरोपों का खंडन किया है। नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि यह झूठा आरोप ह। उन्होंने यह भी कहा कि सुशील मोदी को लालू के नाम से करंट लगता है।