?> निरीक्षण के दौरान गेहूं खरीदी केंद्र में मिली गड़बड़ी बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ गेहूं खरीदी केंद्र बैनीगंज में किसानों को जमकर ठगा ज"/>

निरीक्षण के दौरान गेहूं खरीदी केंद्र में मिली गड़बड़ी

गेहूं खरीदी केंद्र बैनीगंज में किसानों को जमकर ठगा जा रहा है। इसकी शिकवा शिकायतें खूब हुईं। बीते रोज कनिष्ठ खाद्य अधिकारी राकेश कन्हाैआ ने खरीदी केंद्र पहुंच कर पड़ताल की। जिसमें बड़े पैमाने पर गड़बड़ी सामने आई।

किसानों से जो गेहूं लिया गया, उनकी बोरियों में 5 किलो 500 ग्राम गेहूं मिला, जबकि तौली जा चुकी बोरियों में 50 किलो से कम गेहूं पाया गया। जांच के दौरान रखी लगभग 400 बोरियों जिनकी की तौल हो चुकी थी, उनमें 200 क्विंटल गेहूं को बगैर पंजीयन के पकड़ा गया। उनके स्वामित्व की जवाबदारी लेने वाला कोई किसान सामने नहीं आया।

खाद्य अधिकारी राकेश कन्हौआ ने मौके पर पंचनामा बनाया और कहा कि यह कलेक्टर को भेजा जाएगा, इसकी एक छाया प्रति एसडीएम को या उनकी गैर मौजूदगी में तहसीलदार को तुरंत देने की बात कही।

पता चला है कि खाद्य अधिकारी राकेश कन्हौआ ने जांच प्रतिवेदन अभी तक न तो एसडीएम को सौंपा और न ही तहसीलदार संजीव सक्सेना को। यहां चर्चाएं हैं कि खाद्य अधिकारी ने खरीदी केंद्र प्रभारी से साठगांठ करके मामले को रफा दफा करने का मन बना लिया है।