?> क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने ब्लाक की बैठक में काटा हंगामा बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ ब्लाक क्षेत्र में कराये गये विकास व निर्माण कार्यों "/>

क्षेत्र पंचायत सदस्यों ने ब्लाक की बैठक में काटा हंगामा

ब्लाक क्षेत्र में कराये गये विकास व निर्माण कार्यों को लेकर संबंधित अधिकारियों समेत क्षेत्र पंचायत सदस्य तथा प्रधानों की बैठक ब्लाक प्रमुख की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस दौरान दर्जनों सदस्यों ने बैठक का बहिष्कार कर नारेबाजी किया। एसडीएम के समझाने पर सदस्यों ने सहभागिता की। इसके बाद शिकायतों की झडी लगा दी।

सोमवार को मुख्यालय से सटे मंदाकिनी भवन में विकासखण्ड कर्वी के प्रमुख चन्द्रकिशोर की अध्यक्षता में आहूत बैठक में क्षेत्र पंचायत सदस्यों में खासा रोष रहा। सदस्यों में शिवकुमार, संतोष कुमार मिश्र, आत्माराम, सरोज, भूपत सिंह, जयकरण यादव आदि ने ब्लाक प्रमुख के खिलाफ नारेबाजी कर बहिष्कार का निर्णय लिया। एसडीएम सदर नरेन्द्र बहादुर सिंह ने गुस्साये क्षेत्र पंचायत सदस्यों को समझाकर बैठक में सहभागिता के लिये कहा।

इस दौरान सदस्यों ने एसडीएम की मौजूदगी में ब्लाक प्रमुख व बीडीओ की शिकायत की। कहा कि क्षेत्र पंचायत सदस्यों को किसी भी योजनाओं का अधिकार नहीं प्राप्त है। प्रधान व ब्लाक प्रमुख से मांग करने पर सुनवाई नहीं की जाती। हमेशा उपेक्षित रखा जाता है। बैठक में बाल विकास परियोजना, शिक्षा, स्वास्थ्य, पशुधन एवं चिकित्सा, विद्युत, पेयजल, हैण्डपम्प, प्रधानमंत्री आवास, ग्रामीण स्वचछता, पेंशन, मनरेगा, चतुर्थ राज्यवित्त, 14वां वित्त योजना के तहत कराये गये कार्यों की समीक्षा की गई। इस दौरान ग्रामीणों को लाभ पहुंचाने के संबंध में विचार विमर्श हुआ। इस मौके पर संबंधित अधिकारियों समेत प्रधान व क्षेत्र पंचायत सदस्य मौजूद रहे।