विश्व योगा दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लखन"/>

पीएम के यूपी दौरे से पहले योगा डिग्रीधारकों ने उठाई यह बड़ी मांग

विश्व योगा दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लखनऊ आगमन से पूर्व प्रदेश के योगा डिग्री और डिप्लोमाधारी अभ्यर्थियों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से हर विद्यालय में एक योगा शिक्षक नियुक्त करने की मांग की है। योगा यूनियन डिग्री डिप्लोमा धारक बेरोजगार संघ के बैनर तले डिग्रीधारकों ने मुख्यमंत्री के जनता दरबार में पहुँचकर मांग की कि उत्तर प्रदेश के 75 जिलों के प्रत्येक विद्यालय में योग शिक्षक की नियुक्ति की जाये।

क्या है डिग्री धारकों की मांग
योगा डिग्री और डिप्लोमा धारकों का कहना है कि अगले महीने 21 जून को विश्व योगा दिवस का आयोजन होना है। योगा प्रशिक्षित अभ्यर्थी प्रदेश सरकार से यह मांग करते हैं उनकी मांगों पर तत्काल निर्णय लिया जाए। प्रशिक्षकों का कहना है कि योग प्राचीन संस्कृति है और सारे संसार में योग को एक शिक्षा के रूप में लिया जा रहा है। योग करने से विभिन्न प्रकार की बीमारियों से बचा जा सकता है। योग प्रशिक्षकों का कहना है कि उत्तर प्रदेश के सम्पूर्ण योगा डिग्री और डिप्लोमाधारी आवेदकों को विश्व योगा दिवस से पहले भर्ती निकालकर शिक्षक के पद पर नियुक्ति दी जाये।

अन्य राज्यों में होते हैं योग शिक्षक
मुख्यमंत्री के जनता दरबार में अपनी समस्या बताने के बाद ये अभ्यर्थी भाजपा कार्यालय के जन सहयोग केंद्र में पहुंचे और सिचाई मंत्री धर्मपाल सिंह को ज्ञापन देकर अपनी मांग से अवगत कराया। ललितपुर से आये वाजिद खान ने बताया कि हरियाणा और उत्तराखंड में योग शिक्षकों की भर्ती निकाली गयी है। उसी तर्ज पर उत्तर प्रदेश में योग शिक्षकों की भर्ती निकाली जाये जिससे प्रदेश के लाखों बेरोजगारों को रोजगार मिल सके। वाजिद खान के साथ राघवेंद्र सेनए इरफ़ान अलीए देवेंद्र कुमारए रामकुमार साहूए कहर सिंह आदि मौजूद रहे।

About the Reporter



चर्चित खबरें