?> कैरेबियाई सरजमीं पर पाकिस्तान ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ पाकिस्ता"/>

कैरेबियाई सरजमीं पर पाकिस्तान ने दर्ज की ऐतिहासिक जीत

पाकिस्तान ने तीसरे और आखिरी क्रिकेट टेस्ट में छह गेंद बाकी रहते रोमांचक जीत दर्ज की जो कैरेबियाई सरजमीं पर टेस्ट श्रृंखला में उसकी पहली जीत है और इसके साथ ही टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह रहे मिसबाह उल हक और यूनिस खान को बेहतरीन विदाई दी। वेस्टइंडीज के लिये रोस्टन चेस ने नाबाद 101 रन बनाये लेकिन टीम को 303 रन के लक्ष्य तक नहीं ले जा सके। वेस्टइंडीज ने छह विकेट 93 रन पर गंवा दिये थे और पूरी टीम दूसरी पारी में 202 रन पर आउट हो गई। इससे पहले पाकिस्तान के 376 रन के जवाब में वेस्टइंडीज ने पहली पारी में 247 रन बनाये थे।

 

चौथे दिन एक विकेट पर सात रनों से आगे खेलने उतरी वेस्टइंडीज को जीत केलिए 297 रनों की दरकार थी, लेकिन यासिर शाह और टेस्ट मैच में डेब्यू करने वाले हसन अली जैसे गेंदबाजों ने मेजबान टीम को इस लक्ष्य तक पहुंचने नहीं दिया और उसकी दूसरी पारी 202 रनों पर ही समेट दी।

वेस्टइंडीज के लिए दूसरी पारी की शुरुआत बेहद खराब रही. 93 के कुलयोग पर टीम के छह बल्लेबाज केरन पोवेल (4), क्रैग ब्राथवेट (6), शिमरोन हेटमेर (25), शाई होप (17), विशाल सिंह (2) और शाने डोवरिच (2) पवेलियन लौट चुके थे।

इसके बाद टीम की पारी को आगे बढ़ाने उतरे रोस्टन चेस (नाबाद 101) और कप्तान जेसन होल्डर (22) ने सातवें विकेट के लिए 58 रनों की अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की, लेकिन 151 के स्कोर पर होल्डर को अली ने एलबीडब्ल्यू आउट कर इस साझेदारी को तोड़ दिया।

होल्डर के आउट होने के बाद एक छोर पर टीम की पारी संभाले चेस का साथ देने आए बाकी तीन बल्लेबाज देवेंद्र बिशू (3), अल्जारी जोसेफ (5) और शेनन गेब्रिएल (4) जल्द ही आउट हो गए और इस प्रकार वेस्टइंडीज की दूसरी पारी 202 रनों पर ही सिमट गई। चेस ने इस पारी में खेली गई 239 गेंदों में 12 चौके और एक छक्का लगाया।

 



चर्चित खबरें