?> उत्तर-मध्य भारत में सबसे ज्यादा गर्म रहा बुन्देलखण्ड, ज़िलो में सबसे गर्म बांदा बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ जहां गर्मी शुराती दौर से ही चरम पर है वही प्रदेश में बु"/>

उत्तर-मध्य भारत में सबसे ज्यादा गर्म रहा बुन्देलखण्ड, ज़िलो में सबसे गर्म बांदा

जहां गर्मी शुराती दौर से ही चरम पर है वही प्रदेश में बुन्देलखण्ड सबसे ज्यादा तपन झेल रहा है। उत्तर भारत में जमकर गर्मी पड़ रही है। उत्तर प्रदेश के बुन्देलखण्ड में बांदा सबसे गर्म है। उत्तर प्रदेश में कई शहरों में पारा 40 डिग्री को पार कर गया है। लेकिन बुन्देलखण्ड का बांदा जिला सबसे गर्म है, जहां रविवार को मैक्सिमम टेम्परेचर 46.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। लखनऊ में पारा 44.7 डिग्री दर्ज किया गया।

तो वही मध्य प्रदेश के बुन्देलखण्ड में भी तपन रही, रविवार को खजुराहो 46.6 डिग्री सेल्सियस तापमान के साथ सबसे गर्म रहा। पड़ोस में ही नौगांव भी खूब तपा और यहां पर तापमान 46.2 दर्ज किया गया। हालांकि सागर में एक डिग्री की गिरावट के बाद पारा 43.6 दर्ज किया गया। दमोह और टीकमगढ़ भी 45 व 44 डिसे से अधिक तापमान झेल रहे हैं।

देखा जाए तो मध्य प्रदेश के बुन्देलखण्ड में  बीते दो दिन से नौगांव और खजुराहो में प्रदेश के अन्य शहरों की अपेक्षा तापमान ज्यादा रहा।गर्म हवाओं से तो बुन्देलखण्ड खूब ताप रहा है । इधर सागर में रविवार को 43.6 डिसे तापमान दर्ज किया गया। शनिवार की अपेक्षा यह एक डिग्री ज्यादा है। पारा सामान्य से 3 डिसे अधिक है। इसी प्रकार रात का तापमान भी 28.4 डिसे सामान्य से 1 डिग्री अधिक दर्ज किया गया। दोपहर में सड़कें सुनसान नजर आने लगी हैं। पैदल और दोपहिया वाहन चालकों की तो मुसीबत ही हो रही है। सड़क पर तो दोपहर में कर्फ्यू जैसे हालात नजर आ रहे थे।