महरौनी के कस्बा बानपुर-समीपस्थ ग्राम गंगासागर म"/>

लापरवाही के कारण करेण्ट लगने से विद्युत संविदा कर्मी की मौत

महरौनी के कस्बा बानपुर-समीपस्थ ग्राम गंगासागर में एक विद्युत संविदा कर्मी की मौके पर ही मौत हो गयी । बताते चले कि मृतक राघवेन्द्र सिंह राजपूत(28 वर्ष) पुत्र नाथूराम पाली थानान्तर्गत ग्राम पटउवा का निवासी है । जिसकी तैनाती लगभग 40-45 दिन पूर्व बानपुर 33/11 विद्युत उपकेन्द्र पर हुयी थी । बताते चले कि मृतक का विवाह चार - पांच वर्ष पूर्व दौलतपुर ग्राम में सोवरन सिंह की पुत्री रामदेवी(25 वर्ष) से हुआ था व मृतक के दो पुत्र हैं उक्त गांव घटनास्थल के पास ही है । मृतक घटना से पूर्व की रात्रि में अपनी ससुराल में एक शादी समारोह में सपरिवार सम्मिलित हुआ था जिससे उसके पत्नी और बच्चे भी साथ में थे।

उसी क्रम में आज दोपहर करीब 12 बजे मृतक को उच्चाधिकारी के माध्यम से जानकारी मिली कि कैलगुवाँ फीडर में फॉल्ट आ रहा है जिससे विद्युतापूर्ति बाधित है । अतः फॉल्ट तलाशकर शीघ्र ही पूर्वानुसार आपूर्ति करो । इतनी सूचना पाकर मृतक अपने एक साथी को साथ में लेकर ग्राम गंगासागर पहुंचा व शटडाउन लेकर मुख्य लाईन के तीन जंफरों में से एक जंफर काटना भूल गया व इससे एक तार में विद्युतापूर्ति सुचारु थी। और 33000 के व्ही के मुख्य लाईन के पोल पर चढ़ने लगा जैसे ही वह ऊपर पहुंचा वैसे ही उसकी गर्दन का निचला हिस्सा आपूर्ति वाली लाईन को छू गया इतना होते ही उसके कपड़ों में आग लग गयी व वह पोल से नीचे गिर पडा और मौके पर ही उसकी मृत्यु हो गयी।

जब करीब एक बजे उसका साथी पेट्रोलिंग से लौटा तो देखा कि राघवेन्द्र अचेत अवस्था में खेत में पड़ा हुआ है तो उसने आस पास के निवासियों को सूचना दी व बानपुर थानाध्यक्ष को सूचना दी। सूचना पाकर बानपुर थानाध्यक्ष निगवेन्द्र सिंह ने मृतक के ससुर की तहरीर पर मौके का मुआयना किया व शव का पंचनामा भरकर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।



चर्चित खबरें