4027 ?> मंडलायुक्त ने ली विकास कार्यों की समीक्षा बैठक बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ शनिवार को मयूर भवन सभागार में चित्रकूटधाम मंडल के आय"/>

मंडलायुक्त ने ली विकास कार्यों की समीक्षा बैठक

शनिवार को मयूर भवन सभागार में चित्रकूटधाम मंडल के आयुक्त अजय कुमार शुक्ल ने विकास कार्यों व योजनाओं की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में कमिश्नर ने नाराजगी जताते हुए विद्युत विभाग के मुख्य अभियंता से स्पष्टीकरण तलब किया है। जबकि बांदा व हमीरपुर के अधीक्षण अभियंता तथा अपर निदेशक स्वास्थ्य के विरुद्ध शासन को पत्र लिखने के निर्देश दिए हैं। मंडलायुक्त ने गेहूं खरीद की सुस्त रफ्तार पर भी नाराजगी जताई और डिप्टी आरएमओ से इस पर जवाब भी मांगा गया है।

बांदा के 98 खराब ट्रांसफार्मर के बदलने की मंद गति पर मुख्य अभियंता का स्पष्टीकरण मांगा गया। जबकि अधीक्षण अभियंता हमीरपुर-बांदा की लचर कार्यप्रणाली पर प्रमुख सचिव ऊर्जा को पत्र भेजने के निर्देश दिए। पोलियोग्रस्त दिव्यांगों के चिन्हींकरण में उदासीनता पर चित्रकूटधाम मंडल के अपर निदेशक स्वास्थ्य ओमकारनाथ कौशल के विरुद्ध कार्यवाही के लिए शासन को लिखा जाएगा। साथ ही सीएमओ के वेतन रोकने के भी आदेश दिए।

इसी तरह गेहूं खरीद की सुस्ती पर डिप्टी आरएमओ बांदा से जवाब तलब किया गया। पहली मंडलीय समीक्षा बैठक में कमिश्नर ने अधिकारियों को चेतावनी दी कि कार्यों में लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी। तालाबों की खुदाई का काम धीमा होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए जेडी कृषि को तेजी लाने के निर्देश दिए। हैंडपंपों के लगाने के कार्य में तेजी लाने, अवशेष स्थलों की सूची दो दिन में मांगी गई है। साथ ही रीबोर की रिपोर्ट भी कमिश्नर ने तलब कर ली है।

कमिश्नर ने जहां बिजली कनेक्शन नहीं हैं, वहां पेयजल योजनाओं को चालू रखने के लिए इसी माह उसे पूरा करने के निर्देश दिए। कहा कि श्रमिकों का रजिस्ट्रेशन कराकर उनको सभी देय लाभ दिलाए जाएं।

इस दौरान जिलाधिकारी सरोज कुमार, उपनिदेशक अर्थ एवं संख्या एसएन त्रिपाठी सहित विभिन्न विभागों के मंडलीय अधिकारी मौजूद रहे।