< किसान पंचायत में समस्याओं के निदानार्थ हुई चर्चा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News भारतीय किसान यूनियन की मासिक बैठक में बतौर मुख्य अति"/>

किसान पंचायत में समस्याओं के निदानार्थ हुई चर्चा

भारतीय किसान यूनियन की मासिक बैठक में बतौर मुख्य अतिथि सदर विधायक मौजूद रहे। इस दौरान किसानों की समस्याओं बाबत चार बिन्दुओं पर चर्चा की गई।

शुक्रवार को राजापुर तहसील परिसर में भाकियू की बैठक जिलाध्यक्ष राम सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में सदर विधायक चन्द्रिका प्रसाद उपाध्याय उपस्थित रहे। इस दौरान चार बिन्दुओं पर मुख्यमंत्री संबोधित ज्ञापन किसानों ने सौपा। ज्ञापन में कहा कि बुन्देलखण्ड के किसानों के कर्ज बिना शर्त व भेदभाव माफ किये जायें। दैवीय आपदा राहत राशि वृहद किसानों को भी दिया जाये। जिला प्रशासन द्वारा वापस की गई राहत राशि किसानों को वितरित की जाये। अन्ना प्रथा पर बजट नहीं कानून की आवश्यकता है।

बजट से भ्रष्टाचार होगा और कानून से कुप्रथा समाप्ति का रास्ता मिलेगा। 80 फीसदी आबादी वाले किसान वर्ग के लिये आयोग का गठन किया जाये। जिलाध्यक्ष राम सिंह ने जिले के किसानों की समस्याओं के संबंध में विधायक को जानकारी दी। कहा कि 29 मई तक समस्याओं का निराकरण न होने पर पद यात्रा कर लखनऊ मुख्यमंत्री से मिलने जायेंगे और मांगों को लेकर आंदोलन को बाध्य होंगे।

इस मौके पर रामकरण सिंह, वीरेन्द्र सिंह, अरुण कुमार पाण्डेय, निर्मला देवी, राजकिशोर सिंह, शिवदयाल सिंह, देवेन्द्र सिंह, नीलकंठ द्विवेदी, विजय सिंह, उदयनारायण सिंह, रामदास, नथन प्रधान, परमपुष्प, अनुसुइया आश्रम के पवन हंस महाराज आदि मौजूद रहे।

About the Reporter

  • राजकुमार याज्ञिक

    चित्रकूट जनपद के ब्यूरो चीफ एवं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक चित्रकूट जनपद के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। पत्रकारिता में स्नातक श्री याज्ञिक मुख्यतः सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर अपनी गहरी पकड़ रखते हैं।, .

अन्य खबर

चर्चित खबरें