कोटेदार की मनमानी की शिकायत को लेकर ग्रामीणों ने प्र"/>

कोटेदार की मनमानी से त्रस्त ग्रामीणों ने की शिकायत

कोटेदार की मनमानी की शिकायत को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर जिलाधिकारी को पत्र सौपा। कहा कि लाभार्थियों को समय पर खाद्यान्न उपलब्ध नहीं हो रहा। शिकायत करने के बावजूद कार्यवाही नहीं की जाती। ग्रामीणों ने मांग किया कि कोटा निरस्त कर खाद्यान्न दिलाया जाये।   

शुक्रवार को मानिकपुर ब्लाक क्षेत्र के बघौडा गांव के प्रधान की अगुवाई में विजय कुमार, बिन्देश्वरी प्रसाद, शिवधारी, शिवभवन, चन्द्रिका, गुजरिया, देवनारायण, अर्चना, संतोष, जगतप्रताप, तुलुवा, दौलतराम, सियासखी, शिवम, उर्मिला, रामप्रताप आदि कलेक्ट्रेट परिसर पहुंचकर जिलाधिकारी को कोटा समस्या निदान बाबत पत्र सौपा। पत्र में कहा कि कोटेदार कार्डधारकों का उत्पीडन कर रहा है। आरोप लगाया कि राशन सामग्री की बडे पैमाने पर कालाबाजारी जारी है।

शिकायत करने पर विभागीय अधिकारियों ने निलंबित तो किया, किन्तु बाद में पुनः सुविधा शुल्क लेकर बहाल कर दिया गया। कहा कि पांच-छह बार धांधली व कालाबाजारी की शिकायत से खुन्नस खाकर कोटेदार आये दिन धमकी दी जाती है। खाद्यान्न के लिये जनता परेशान है। जांच के नाम फर्जी कागजात तैयार किये गये है। खाद्य सामग्री लेने जाने पर भगा दिया जाता है। कोटेदार का कहना है कि उसका कोटा कोई नहीं निरस्त कर सकता है। वह इसी तरह मनमानी तरीके से कार्य करेगी। पत्र में ग्रामीणों ने मांग किया कि तत्काल प्रभाव से कोटा निरस्त कर खाद्यान्न दिलाया जाये।

About the Reporter

  • राजकुमार याज्ञिक

    चित्रकूट जनपद के ब्यूरो चीफ एवं भारतीय राष्ट्रीय पत्रकार महासंघ के जिलाध्यक्ष राजकुमार याज्ञिक चित्रकूट जनपद के एक वरिष्ठ पत्रकार हैं। पत्रकारिता में स्नातक श्री याज्ञिक मुख्यतः सामाजिक व राजनीतिक मुद्दों पर अपनी गहरी पकड़ रखते हैं।, .

अन्य खबर



चर्चित खबरें