< क्या आप लोग चेहरा देख के पैसे देते है Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बैंक की लगातार हो रही शिकायतें एवं किसानों की परेशानी को देखते ह"/>

क्या आप लोग चेहरा देख के पैसे देते है

बैंक की लगातार हो रही शिकायतें एवं किसानों की परेशानी को देखते हुए एसडीएम डॉ. सीपी पटेल शाम 5 बजे जिला सहकारी बैंक पहुंचे। उन्होंने प्राप्त शिकायतों पर बैंक कर्मचारियों को फटकार लगाई।

उन्होंने कहा कि किसानों के साथ अन्याय मत कीजिए, आप लोग बड़े-बड़े लोगों को मनमर्जी का पैसा देते हो और किसानों को मात्र 10 से 20 हजार रूपए दे रहे हो। जबकि किसान दूरदराज के ग्रामों से बैंक आते हैं और उनका पैसा समय पर नहीं मिलता और अगर दिया जाता है तो मात्र 10 से 20 हजार रूपए। किसी के घर में शादी हैं तो कोई बीमार है, लेकिन आप लोग सिर्फ आदमी देखकर ही पैसा देते हो।

एसडीएम ने बैंक प्रबंधन से एक सप्ताह के अंदर बिड्राल का पूरा पैसा निकासी फार्म अपने कार्यालय में तलब किए हैं। ज्ञात हो कि किसान अपना ही पैसा बैंक से निकालने के लिए चक्कर काट रहा है।

बैंक जाकर सुबह से शाम तक बैठा रहता है, लेकिन उसे उसका ही पैसा नहीं मिल रहा है, कई किसान बैक से पैसा समय पर नहीं मिलने के कारण साहूकारों से ब्याज पर पैसा लेने के लिए मजबूर हो गया है। किसी किसान की बेटी की लगुन जानी है, तो किसी किसान के परिवार में शादी हो रही है। लेकिन शासन को अपनी उपज बेचने के बाद किसानों को पैसा लेने भी पसीना आ रहा है।

About the Reporter

अन्य खबर

चर्चित खबरें