3917 ?> स्वयं व्यवसायी बनकर अन्य लोगों को रोजगार देने में सक्षम बनें बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ अपनी क्षमता, योग्यता तथा रुचि के अनुसार अपने उद्यम को चुनें। स्व"/>

स्वयं व्यवसायी बनकर अन्य लोगों को रोजगार देने में सक्षम बनें

अपनी क्षमता, योग्यता तथा रुचि के अनुसार अपने उद्यम को चुनें। स्वयं व्यवसायी बनकर अन्य लोगों को रोजगार देने में सक्षम बनें। आज भूमंडलीकरण के दौर में विद्यार्थी पूरे आत्मविश्वास के साथ उपलब्ध संसाधनों से आगे बढ़ें और कॅरियर के चरम लक्ष्य को प्राप्त करें। यह बात नगर विधायक शैलेंद्र जैन ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय कला एवं वाणिज्य महाविद्यालय में जिला स्तरीय वृहद कॅरिअर अवसर मेले में बतौर मुख्य अतिथि कही।

मेले में शासन के विभिन्न विभागों, कॉलेजों, बैंक एवं व्यवसायियों ने टैंट लगाकर विद्यार्थियों को स्वरोजगार की जानकारी दी। कक्षा 12वीं के विद्यार्थी भी इसमें शामिल हुए। विशिष्ट अतिथि जिला एवं व्यापार केंद्र के महाप्रबंधक डॉ. एआर मंसूरी ने विद्यार्थियों को रोजगार, स्वरोजगार के लिए सरकार की युवा उद्यमी योजना, प्रधानमंत्री रोजगार योजना एवं विभिन्न ऋण योजनाओं की जानकारी दी। अ

ध्यक्षता कर रहे एडी उच्च शिक्षा सागर संभाग डाॅ. जीएस रोहित ने वर्तमान वैश्विक युग में रोजगार, स्वरोजगार के अवसरों के लाभ उठाने की बात कही। मेले के समन्वयक डाॅ. नीरज दुबे ने आयोजन के उद्देश्य एवं मेले की रूपरेखा पर प्रकाश डाला।

उन्होंने बताया कि मेले में विभिन्न शासकीय, स्वरोजगार, एनजीओ, स्वसहायता समूह एवं सागर जिले के विविध महाविद्यालयों के स्टॉल लगाए गये है। मेले में कैंपस प्लेसमेन्ट के लिए प्रदेश की महत्वपूर्ण कंपनियां आमंत्रण पर उपस्थित हैं।

पहले दिन उन्होंने बड़ी संख्या में विद्यार्थियों की लिखित परीक्षा ली। इसके आंकड़े हमें अभी नहीं बताए गए हैं। मेले के समापन के बाद गुरुवार को वह परीक्षा में शामिल हुए विद्यार्थियों की संख्या एवं चयनित विद्यार्थियों की सूची जारी कर देंगे। मेले का उद्देश्य विद्यार्थियों को मार्गदर्शन देकर अधिक से अधिक संख्या में रोजगार दिलाना है।