3868 ?> इस चैम्पियंय ट्रॉफी में नज़र आएंगे 2013 का खिताब दिलाने वाले 8 खिलाड़ी, युवराज ने कहा बचाएंगे खिताब बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ इंग्लैंड और वेल्स में 1 जून से 18 जून तक चलने वाली चैम्प"/>

इस चैम्पियंय ट्रॉफी में नज़र आएंगे 2013 का खिताब दिलाने वाले 8 खिलाड़ी, युवराज ने कहा बचाएंगे खिताब

इंग्लैंड और वेल्स में 1 जून से 18 जून तक चलने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए टीम इंडिया का चयन हो चुका है। बीसीसीआई और आईसीसी के बीच रेवेन्यू मॉडल को लेकर चले लंबे विवाद के बाद भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने आखिरकार टीम का ऐलान कर ही दिया।

साथ ही टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज युवराज सिंह चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले बहुत उत्साहित हैं। युवराज सिंह को उम्मीद है कि वह अगले महीने से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट में महत्वपूर्ण योगदान दे सकेंगे।

युवराज सिंह 11 साल बाद चैंपियंस ट्रॉफी में खेलेंगे। इससे पहले युवराज सिंह 2006 चैंपियंस ट्रॉफी के दौरान भारतीय टीम का हिस्सा थे। लेकिन 2009 और 2013 में हुई चैम्पियंस ट्रॉफी में वह भारतीय टीम में नहीं थे। उनका मानना है कि भारत, इंग्लैंड में खेलते हुए हमेशा घर जैसा महसूस करता है। इंग्लैंड चैम्पियंस ट्रॉफी की मेजबानी के लिए अच्छी जगह है। हमें यहां मिलने वाले समर्थन से हमेशा अपने घर जैसा महसूस होता है।

खास बात यह है कि इस बार जिन 15 खिलाड़ियों को इंग्लैंड जाने के लिए चुना गया है, उनमें से 8 खिलाड़ी पिछली बार चैम्पियंस ट्रॉफी टीम का हिस्सा रह चुके हैं। भारत ने साल 2013 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में यह खिताब जीता था। इस बार भारतीय चयनकर्ताओं ने उस विजेता टीम के आठ खिलाड़ियों को टीम में जगह दी है।

आपको बता दें कि इन आठ खिलाड़ियों में विराट कोहली, एमएस धोनी, रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, रोहित शर्मा, शिखर धवन, और उमेश यादव शामिल हैं।