3718 ?> किडजी के बच्चों का स्वास्थ्य है बेहतर, यहाँ मिलता है घर जैसा माहौल बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ नरैनी रोड स्थित किडजी स्कूल में आयोजित मदर्स-डे कार्य"/>

किडजी के बच्चों का स्वास्थ्य है बेहतर, यहाँ मिलता है घर जैसा माहौल

नरैनी रोड स्थित किडजी स्कूल में आयोजित मदर्स-डे कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं और उनकी माँओं ने पूरे उत्साह के साथ सम्मिलित होकर भरपूर आनन्द उठाया। इसके साथ ही मेडिकल कैम्प का भी आयोजन किया गया, जिसमें बच्चों का फ्री चेकअप किया गया।

कार्यक्रम में बच्चों की माँओं ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किए। डाॅ. शालू यादव ने कहा, ”बाँदा शहर में नये होने के कारण उनके मन में विद्यालय को लेकर थोड़ा डर था, परन्तु किडजी में उनके बच्चे को घर जैसा माहौल मिला।“ वहीं श्रीमती शालू राजबंसल एवं श्रीमती सारिका चैहान ने एक बच्चे के जीवन में माँ का महत्त्व समझाते हुए बताया कि एक माँ ही अपने बच्चे को पूरी तरह समझती है और उसके भविष्य को उज्ज्वल बनाने के लिये प्रयत्न करती है। श्रीमती मोनिका ने माँ के लिये एक बहुत ही भावपूर्ण कविता पढ़ी। कार्यक्रम में उपस्थित माँओं द्वारा विचार व्यक्त करने के बाद किडजी अध्यापिका लकी श्रीवास्तव एवं अर्चना श्रीवास्तव ने एक सुन्दर गीत ‘ये तो सच है कि भगवान है’ प्रस्तुत किया।

इसी क्रम में कक्षा यूकेजी-सी के छात्र पृथ्वी, फरहीन, माही, दिव्यांशी, अंकिता, अनमोल, रोहन, खुशबू एवं खुशी ने बहुत ही सुन्दर और भावपूर्ण नृत्य ‘तू कितनी अच्छी है माँ’ गीत पर मनमोहक नृत्य प्रस्तुत किया।

मदर्स डे कार्यक्रम के साथ ही किडजी में फ्री मेडिकल चेकअप कैम्प भी लगाया गया। जिसमें बाल रोग विशेषज्ञ डाॅ. एस. आर. वर्मा एवं दन्त रोग चिकित्सक डाॅ. उत्कर्ष अग्रवाल ने सभी बच्चों का चेकअप किया और अभिभावकों को उचित परामर्श भी दिया। डाॅ. वर्मा ने बताया कि किडजी ने पढ़ने वाले लगभग सभी विद्यार्थियों में सामान्य हीमोग्लोबिन व अच्छा स्वास्थ्य पाया गया। तथा डाॅ. अग्रवाल ने बताया कि कुछ बच्चों को छोड़कर लगभग सभी बच्चों के दांत स्वस्थ हैं । उन्होंने सुबह और शाम को अच्छी तरह से ब्रश करने की बच्चों को सलाह दी। दोनों डाॅक्टरों ने बताया कि यहां के अभिभावक और शिक्षक दोनों ही बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक हैं।

कार्यक्रम के अन्त में किडजी कोआॅर्डिनेटर अनुपमा सिंह गौतम ने डाॅक्टर्स, बच्चों की माँओं व उपस्थित लोगों का आभार व्यक्त किया और कहा कि विद्यालय बच्चों के स्वास्थ्य के प्रति जागरूक है और भविष्य में ऐसे ही कार्यक्रम आयोजित किए जाते रहेंगे। इस पूरे कार्यक्रम का संचालन अपूर्वा द्विवेदी एवं नीतू खरे ने किया।