3681 ?> नाइट फुटबाॅल टूर्नामेन्ट में शामिल होंगी 8 राज्यों की 18 टीमें बुन्देलखण्ड का No.1 न्यूज़ चैनल । बुन्देलखण्ड न्यूज़ वर्ष 2002 से लगातार हो रहे राष्ट्रीय स्तर के फुटबाॅल टूर"/>

नाइट फुटबाॅल टूर्नामेन्ट में शामिल होंगी 8 राज्यों की 18 टीमें

वर्ष 2002 से लगातार हो रहे राष्ट्रीय स्तर के फुटबाॅल टूर्नामेंट का इस वर्ष भी आयोजन किया जा रहा है, जिसमें 8 राज्यों की 18 टीमें शामिल होंगी। तैयारियों के सम्बन्ध में आज जिला फुटबाॅल संघ के सचिव बृजेन्द्र सिंह बुन्देला ने जानकारी दी।

नाइट फुटबाॅल टूर्नामेन्ट कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बृजेन्द्र सिंह बुन्देला ने बताया कि  इस वर्ष भी बड़े टूर्नामेन्ट की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। शहर के ऐतिहासिक नजरबाग स्टेडियम में 16 मई से 24 मई तक यह टूर्नामेन्ट आयोजित होगा। जिसमें 8 राज्यों की 18 से अधिक टीमों के शामिल होने की सम्भावना है। इन 18 टीमों में आरबीआई मुम्बई, सनराईजर लखनऊ, आसनसोल ईस्टर्न रेलवे कोलकाता, न्यू स्पोर्टिंग क्लब चर्चा छत्तीसगढ़, यंग वाईस अकोला महाराष्ट्र, आरके स्टील शिवांग नेपाल, इर्मा पलायाक स्टेट एसोसिएशन कार्पाेरेशन दिल्ली, डायमण्ड राॅक एकेडमी बालाघाट, चिराग यूनाईटेड महू, डीएफए रतलाम, नागपुर पुलिस, हरदा म.प्र., मोमिनन स्पोर्टिंग एफसी बंगाल, डीएफए पन्ना, डीएफए सुहावल, डीएफए छतरपुर, डीएफए नागौध, डीएफए जबलपुर, डीएलडब्लू वाराणसी की टीमें इस टूर्नामेन्ट में भाग लेंगी।

सचिव बृजेन्द्र सिंह बुन्देला ने बताया कि टूर्नामेन्ट के लिये फुटबाॅल संघ भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त रेफरी की टीम भी पहंुच रही है। जिनके कुशल मार्गदर्शन में इस फुटबाॅल टूर्नामेन्ट का संचालन किया जायेगा। उन्होंने कहा कि सभी तैयारियां वरिष्ठ खिलाड़ियों एवं शहर के गणमान्य नागरिकों के मार्गदर्शन में पूरी कर ली गई हैं। आयोजन को सफल बनाने के लिये जिला प्रशासन का भी सहयोग लिया जा रहा है। इसे लेकर स्थानीय खिलाड़ी भी खासे उत्साहित हैं।

गौरतलब है कि जिले में फुटबाॅल का महत्व हमेशा से रहा है। स्टेट टाइम पर पन्ना में फुटबाॅल सहित कई खेलों के आयोजन हुआ करते थे। एक समय था कि जब पन्ना के नजरबाग स्टेडियम में रूस की टीम भी खेली थी और उसका मुकाबला छत्रसाल इन्फेन्ट्री की टीम से हुआ था। इस मैत्री मैच में राजपरिवार के सदस्य भी शामिल हुए थे। बाद में यह सिलसिला धीरे-धीरे बन्द हो गया। 1983 के बाद से पन्ना में अन्तर्राज्यीय स्तर के टूर्नामेन्ट के आयोजन बन्द हो गये थे। परन्तु वर्ष 2002 में नगर पालिका पन्ना ने पुनः ऐसे आयोजन का शुभारम्भ कराया और अब यह जिला फुटबाॅल संघ के सहयोग से यह सिलसिला लगातार जारी है।