आज रात से ही प्रभावी होगा लॉकडाउन, डीएम

@आशीष उपाध्याय, चित्रकूट

कोरोना के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने 25, 26, 27 मार्च को लॉकडाउन की घोषणा कर दी है जिसके बाद चित्रकूट डीएम शेषमणि पाण्डेय ने तत्काल पत्रकारवार्ता बुला मीडिया को ब्रीफ करते हुए कहा कि यूं तो 25 तारीख रात 12 बजे से लगेगी लेकिन व्यवस्थाओ को बेहतर बनाये रखने के लिए लॉकडाउन पर फ़ोर्स रात 9 बजे से सक्रिय हो जाएगी और लॉकडाउन में बलपूर्वक अमल करेगी।

यह भी पढ़ें :उत्तर प्रदेश में तीन दिन लाॅकडाउन

डीएम ने कहा कि  "लॉक डाउन के दौरान मीडिया को बाहर निकलने की इजाज़त है बावजूद इसके बेहद आवश्यक स्थिति में अपने आई कार्ड के साथ बाहर निकलेंगे। उन्होंने कहा कि अति महत्वपूर्ण और एमरजेंसी सुविधाएं निरंतर जारी रहेगी। उसमे किसी प्रकार की रोकथाम नहीं रहेगी। डीएम ने मीडिया के ज़रिए जनता से अनुरोध करते हुए कहा है कि जिस तरह सभी ने जनता कर्फ़्यू में समर्थन किया था ठीक उसी तरह लॉक डाउन में भी सहयोग करें ये लॉक डाउन आप सभी की सुरक्षा के लिए हैं। इमरजेंसी सुविधाओं को जारी रखने वालों पर भी निगरानी रहेगी कि वह अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग है या नहीं। सब्ज़ी इत्यादि की दुकाने नहीं सजेंगी जबकि सब्ज़ी इत्यादि के चलते फिरते ठेले समय समय पर निकलेंगे साथ ही किसी भी सामग्री को अधिक रकम में बेचने वालों पर कार्यवाही की जाएगी।"

यह भी पढ़ें : आज रात 8 बजे देश को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ ने 3 दिन के लॉक डाउन के साथ कहा है कि आ सकती है कर्फ़्यू की नौबत इसलिए सभी लोग खुद को घरो में सुरक्षित कैद रखे जिससे हालातो पर सरकारी मशीनरी काबू पाने में जल्द सफल साबित हो। 

यह भी पढ़ें : परदेसियों को घर पर ही क्वॉरेंटाइन किया जाएगा