< नवरात्र में श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेंगे देवी मंदिर Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बांदा,

चैत्र नवरा"/>

नवरात्र में श्रद्धालुओं के लिए बंद रहेंगे देवी मंदिर

बांदा,

चैत्र नवरात्र की शुरुआत 25 मार्च से हो रही है, लेकिन कोरोना वायरस की महामारी की संभावनाओं को देखते हुए इस बार श्रद्धालुओं के लिए समस्त देवी मंदिरों के पट बंद रहेंगे। यह बात आज जनपद मुख्यालय बांदा में सभी देवी मंदिरों  के संचालकों व पुजारियों ने एक बैठक के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही।

यह भी पढ़ें : घर पहुँचने से पहले स्वास्थ केन्द्र क्यों गये, फिल्म तानाशाह के लीड एक्टर

संयुक्त रूप से बताया गया कि कोरोना वायरस ने पूरे विश्व में अशांति फैला रखी है ,संपूर्ण विश्व में पीड़ितों को देखकर जनमानस की सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए बांदा नगर के समस्त देवी मंदिर नवरात्र में बंद रहेंगे।

यह भी पढ़ें : बांदा में संभावित दो और मरीज आए, संख्या बढकर 5 हुई

मंदिर संचालकों ने कहा कि इस नवरात्र में घर पर ही रह कर मां का आवाहन करें, कलश स्थापना करें एवं समस्त पूजा-पाठ जवारे एवं संस्कार घर पर ही करें।

शासन व प्रशासन के निर्देश पर यह कदम उठाया जा रहा है ताकि श्रद्धालुओं को भी इस बीमारी से बचाया जा सके।

यह भी पढ़ें :एक लाख से अधिक रेलवे टिकट निरस्त करेगा, झांसी मण्डल

मंदिर में पूजन कार्य पूर्व की भांति जारी रहेगा। बैठक में सिंह वाहिनी मंदिर के प्रबंधक प्रदुम्न कुमार लालू दुबे, नीरज त्रिपाठी सभासद मरही माता मंदिर के शांतनु चतुर्वेदी ,कालका देवी मंदिर खुटला के द्वारका प्रसाद सोनी ,काली मंदिर बाबूलाल चौराहा से पुजारी मुन्ना महाराज, महेश्वरी देवी मंदिर से बाबूलाल गुप्त, संतोष, मसुरहा, शैलेंद्र बुंदेला, श्रीमती राधा गुप्ता, मयंक श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें