< जनता कर्फ्यू के भय से खरीदारी को उमड़ी भीड, दुकानदारों ने मनमानी कीमत वसूली Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बांदा,

भारत में भी धीरे धीरे म"/>

जनता कर्फ्यू के भय से खरीदारी को उमड़ी भीड, दुकानदारों ने मनमानी कीमत वसूली

बांदा,

भारत में भी धीरे धीरे महामारी का रूप धारण कर रहे कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर रविवार को जनता कर्फ्यू को सफल बनाने के लिए जहां प्रशासन एड़ी चोटी का जोर लगाता रहा, वही आम जनता ने भारत बंद को देखते हुए आवश्यक वस्तुएं जमकर खरीदी और  दुकानदारों ने भी मौके का फायदा उठाते हुए मनमानी कीमत वसूल की।

रविवार को भारत बंद को देखते हुए लोगों ने आवश्यक वस्तुओं को खरीदने के लिए किराना की दुकानों में लंबे लंबे पर्चे भेज दिए और किसी ने 10 दिन का तो किसी ने 1 हफ्ते का सामान पैक करा लिया। इसी तरह सब्जी मंडी में भी सब्जी खरीदने के लिए भारी भीड़ रही।

यह भी पढ़ें :पीएम मोदी ने निभाया अपना कर्त्तव्य, अब जनता की बारी

जो आलू कल तक 60 रुपए का पांच किलो बिक रहा  था। आज के दाम उछलकर 100 पसेरी हो गए । यही हाल टमाटर ,गोभी, प्याज के भी रहे ।लोगों ने एक साथ एक- एक हफ्ते की सब्जी खरीदी ।

इसी तरह मास्क व सैनिटाइजर की खरीदारी के लिए लोगों की भीड़ रही। दुकानदारों ने मास्क जहां 50 रुपए से लेकर 200 तक में बेचे तो वही सैनिटाइजर जो 30 रुपए से 50 रुपए तक में बिकता है उसकी कीमत दो सौ से 300 रुपए तक वसूल की गई ।

यह भी पढ़ें : जनता कर्फ्यू के दौरान आस्था व विश्वास के साथ बजाएं ताली-थाली-घंटी

यह लूट खसूट खुलेआम चलती रही लेकिन प्रशासन ने मनमानी कीमत वसूल रहे दुकानदारों पर किसी तरह का शिकंजा नहीं कसा। जबकि जबकि ड्रग प्राइस कंट्रोल अथॉरिटी के स्पष्ट निर्देश है कि जनता से आवश्यक वस्तु की कीमत अधिक वसूल न की जाए फिर भी दुकानदारों को किसी का भय नहीं रहा ।जहां लोग जानलेवा बीमारी से बचने के लिए तरह तरह के उपाय कर रहे हैं वही अपनी जेब भरने के लिए कुछ दुकानदार असंवेदनशील हो गए हैं ।

इस बीच आज शहर में स्थित मॉल बंद रहे ,जिससे यहां सन्नाटा पसरा रहा रजिस्ट्री ऑफिस भी बंद रही क्योंकि शासन द्वारा रजिस्ट्री पर रोक लगा दी गई हैं। अस्पताल में मरीज चाक-चौबंद नजर आए, तीमारदार और मरीज कोरोना से बचाव के लिए अपने अपने मुंह में मास्क लगाए हुए नजर आए। बाजार में भी रोज की तरह चहल-पहल पहल नही भी नजर आई।

रेलवे स्टेशन में भी सन्नाटा पसरा रहा ,वही रोडवेज  बस स्टैंड मे यात्रियों की संख्या आम दिनों की तरह कम रही। इधर चित्रकूट धाम मंडल परिक्षेत्र के डीआईजी दीपक कुमार ने आम जनता से प्रधानमंत्री के जनता कर्फ्यू को सफल बनाने की अपील की है। उन्होंने लोगों से कहा कि वह अपने घरों में सुरक्षित रहें और अफवाहों से दूर रहें।

अन्य खबर

चर्चित खबरें