< कोरोना का कहर, दतिया में लागु धरा 144 Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News दतिया,

देशभर में

कोरोना का कहर, दतिया में लागु धरा 144

दतिया,

देशभर में कोरोना वायरस जहां तेजी से पांव पसारता जा रहा है वही इस महामारी से बचाव के लिए निरन्तर प्रयास किए जा रहे हैं। दतिया जिले में भी प्रशासन के साथ सभी समाज और धर्म के लोग एहतियात बरतने की अपील कर रहे हैं। एसडीएम वीरेंद्र सिंह बघेल ने दतिया अनुभाग में धारा 144 लागू कर दी। साथ ही लोगों से घरों पर सुरक्षित रहने और एक साथ एकत्रित न होने की अपील की है।

वहीं शासकीय पीजी कॉलेज में चल रही स्वशासी प्रणाली की वार्षिक परीक्षाएं 20 मार्च शुक्रवार से आगामी आदेश तक के लिए निरस्त कर दी गईं। माध्यमिक शिक्षा मंडल भोपाल की 10वीं और 12वीं के आगामी पेपर भी 31 मार्च तक स्थगित कर दिए गए हैं। इसके साथ ही 5वीं और 8वीं के आगामी बोर्ड पेपर निरस्त कर दिए हैं। उधर, भांडेर अनुभाग के प्रसिद्ध रामगढ़ वाली माता मंदिर पर भी 5 अप्रैल तक दर्शनार्थियों से न आने की अपील मंदिर प्रबंधन ने की है।

पीतांबरा पीठ 18 मार्च से 5 अप्रैल तक बंद रहेगी। मंदिर बंद हो जाने से शहर में इन 19 दिनों में 3 करोड़ से अधिक का कारोबार प्रभावित होगा। मंदिर पर आने वाले श्रद्धालु प्रसाद के साथ फूलमाला, खानपान, होटल, टैक्सी का उपयोग करते हैं। वर्तमान में यह सभी कारोबार ठप हैं। पीठ के प्रसाद भंडार के साथ पीठ के आसपास 10 मिठाई की दुकानें है।

शनिवार को दुकानों की संख्या 35 को पार कर जाती है। इसी बीच नवरात्र भी पड़ रहे हैं। सभी शनिवार और नवरात्र सहित सामान्य दिनों को मिलाकर पौने दो करोड़ का प्रसाद का कारोबार ठप रहेगा। इसके अलावा फूल बाजार का 20 लाख का कारोबार प्रभावित होगा। इसके साथ ही होटल और वाहनों का कारोबार मिला लें तो करीब तीन करोड़ से अधिक का कारोबार ठप रहेगा। वहीं एसडीएम दतिया वीरेंद्र सिंह बघेल ने बताया दतिया अनुभाग में 31 मार्च तक धारा 144 लागू रहेगी।

अन्य खबर

चर्चित खबरें