भ्रष्टाचार में लिप्तता को लेकर व्यापारियों ने जन प्रतिनिधि अधिकारियों को सौंपा माँग पत्र

@आशीष उपाध्याय, चित्रकूट

मुख्यमंत्री जी उत्तर प्रदेश सरकार को सम्बोधित ज्ञापन उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट/प्रभारी मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नन्दी, मऊ मानिकपुर विधायक आनन्द शुक्ला,अपर जिलाधिकारी जीपी सिंह को सौंपा गया।

खाद्य सुरक्षा विभाग के कुछेक अधिकारी भ्रष्टाचार में लिप्त हैं बाजार में सैम्पल के नाम पर व्यापारियों का किया जा रहा शोषण जिले के व्यापारियों ने राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री शानू गुप्ता से गोपनीय पत्र के माध्यम से बताया कि खाद्यय अधिकारी द्वारा सैम्पल के नाम पर दुकानदारों को डरा कर उनसे मोटी रकम की वसूली की जा रही है। जिले की लगभग दो सैकड़ा दुकानों से महीने तिमाही में यह वसूली की जाती है तथा सैंपल लेने के नाम पर अधिकारी के साथ मौजूद कर्मचारी मोटी रकम की डील करवाते है व्यापारियों को इतना डरा दिया जाता है कि वह रकम देने को बाध्य हो जाते हैं व्यापारियों का यह शोषण आखिर कब तक होता रहेगा इसको रोका जाए नहीं तो व्यापारी आत्मदाह करेगा।

राष्ट्रीय संगठन महामंत्री शानू गुप्ता ने व्यापारियों से अपील करते हुए कहा कि ऐसे भ्रष्टाचारियों से डरने की जरूरत नहीं है डट कर इन भ्रष्टाचारियों का मुकाबला किया जाएगा मुख्यमंत्री मा. योगी जी की सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है ऐसे भृष्टाचारी  बख्से नहीं जाएंगे खाद्यय विभाग के भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ जल्द ही मोर्चा खोला जाएगा भ्रष्टाचार में लिप्त अधिकारियों को जेल के अन्दर होना चाहिए इनकी जगह विभागों की कुर्सियों पर नहीं गहनता से इसकी जाँच होनी चाहिए।

जिलाध्यक्ष पप्पू जायसवाल ने कहा कि व्यापारियों से वसूली उनका शोषण करने वाले भृष्टाचारी अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन किया जाएगा ।।जन प्रतिनिधियों ने कड़ी कार्यवाही करने का व्यापारियों को भरोषा दिया । इस मौके पर प्रदेश संगठन मंत्री विनोद प्रिंस केसरवानी,क्रेसर एसोसिएशन अध्यक्ष रावेंद्र गौतम,भरतकूप मुख्य संरक्षक रामबाबू गुप्ता,मण्डल मंत्री विनोद आर्य,कार्यवाहक अध्यक्ष रामप्रकाश केसरवानी,युवा जिला उपाध्यक्ष दशरथ केसरवानी, मण्डल महामंत्री युवा शेशू जायसवाल,भरतकूप अध्यक्ष कल्लूराम गुप्ता,प्रदेश मंत्री अशोक सम्राट, सहित कई पदाधिकारी व्यापारी मौजूद रहे।