< ग्यारह हजार के.वी. का तार टूटने से बकरी और बछड़े की मौत Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News ललितपुर,

तहसील कस्बा मड़ावरा के मोहल"/>

ग्यारह हजार के.वी. का तार टूटने से बकरी और बछड़े की मौत

ललितपुर,

तहसील कस्बा मड़ावरा के मोहल्ला साबिर कॉलोनी में मकानों के ऊपर से निकली 11 हजार केवी की विद्युत लाइन के तार टूटने से एक बकरी और एक बछड़े की मौत हो गई। विद्युत कर्मियों को घटना की तुरंत सूचना दी गई। सूचना मिलते ही आनन - फानन में बिजली कर्मी मौके पर पहुंचे तथा बिजली सप्लाई बन्द कराई।

साबिर कॉलोनी में रहने वाले लोगों का कहना है कि पहले भी कई हादसे हो गये है, पूर्व में भी बिद्युत विभाग के अधिकारियों से शिकायत कर चुके है, फिर भी प्रशासन द्वारा ठोस कदम नहीं उठाये जा रहे हैं। 11000 केवी की लाइन को और कही डलवाये जाने की ग्रामीणों ने मांग की। मौके पर पहुँचे पूर्व ब्लॉक प्रमुख गौरीशंकर सोनी ने लोगो से बात कर स्थिति का जायजा लिया, और विद्युत बिभाग के उच्च अधिकारियों से बात कर समस्या का समाधान करने की बात कही।

11 हजार विद्युत लाइन से हो रही घटनाओं के संबंध में जब अवर अभियंता एसपी सिंह से वार्ता की गई, तो उन्होंने कहा कि विद्युत लाइन बहुत पहले से इसी मार्ग से निकली हुई है। विद्युत लाइन मकान बनने से पहले डली थी, बाद में मकान लोगों ने विद्युत लाइन के नीचे बना लिया। उन्होंने कहा कि दूसरी जगह से 11 हजार विद्युत केवी की लाइन सिप्टिटिंग का इस्टीमेट बनाकर विभाग को दे दिया गया है । उम्मीद है कि फसल कटने के बाद विद्युत लाइन दूसरे स्थान से सिप्टिटिंग हो जाएगी।

अन्य खबर

चर्चित खबरें