<  फुटवाल टूर्नामेंट पहले मैच में हारी पन्ना  Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News पन्ना,

शहर के एतिहासिक नगरबाग"/>

 फुटवाल टूर्नामेंट पहले मैच में हारी पन्ना 

पन्ना,

शहर के एतिहासिक नगरबाग स्टेडियम में आयोजित स्व. बृजेन्द्र सिंह बुंदेला अखिल भारतीय फुटबाल टूर्नामेंट के दूसरे दिन आज दो अहम मुकाबले हुए। पहले मैच में षिवजीत सिंह भईयाराजा फुटवाल क्ल पन्ना की टीम ग्राउण्ड पर नजर आई, वहीं उसके मुकाबले चर्चा कर्ली छत्तीसगढ़ की टीम उतरी। निर्धारित समय पर पहला मैच प्रारंभ हुआ। जिला फुटवाल संघ के अध्यक्ष भानू प्रताप सिंह और पूर्व नपाध्यक्ष बाबूलाल यादव ने खिलाडियों का परिचय प्राप्त कर मैच प्रारंभ कराया।

पन्ना और छत्तीसगढ़ के बीच बेहद कड़ा मुकाबला देखने को मिला। पन्ना के खिलाडियों ने पहले हाफ में शानदार प्रर्दषन किया और गोल के कई मौके बनाए, लेकिन छत्तीसगढ़ की मजबूद रक्षापंग्ति को कोई भेद नहीं पाया। अंततः पहले हाफ में कोई दोनों टीमों का स्कोर शून्य रहा। दूसरे हाफ में छत्तीसगढ़ के खिलाडियों ने आक्रमक खेल दिखाया और दूसरे हाफ के 12वें मिनट पर छत्तीसगढ़ के खिलाडी रवि ने एक मौके पर शानदार गोल दाग दिया। इसके गोल के साथ ही छत्तीसगढ़ ने मैच में बढ़त बनाई। दूसरे हाफ का खेल खत्म होने तक पन्ना की टीम इस अंतर को बराबर नहीं कर सकी और छत्तीसगढ़ ने यह मुकाबला 1-0 से जीत लिया। पन्ना टीम भले ही मैच हारी, लेकिन टीम ने बेहतर प्रर्दषन कर दर्षकों को रोमांचित किया।

आज के दिन दूसरा मुकाबला गणवाल फुटवाल क्लब देहरादून और गोरखपुर फुटबाल क्लब के बीच खेला गया। यह मैच बेहद रोमांचक रहा। दूसरे मैच में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे पूर्व उपाध्यक्ष पुष्पेन्द्र सिंह परमार ने खिलाडियों का परिचय प्राप्त कर मैच को प्रारंभ कराया। इस मैच में पहले हाफ में दोनों ही टीमों ने आक्रमक खेल का प्रर्दषन किया। लेकिन कोई भी टीम गोल बनाने में सफल नहीं रही। पहले हाफ में देहरादून की टीम को कई अवसर मिले, लेकिन कोई भी अवसर गोल में नहीं बदल सका।

इसी तरह गोरखपुर के प्रयास भी खाली रहे। दूसरे हाफ में भी दोनों टीमें संघर्ष करती नजर आईं। दोनों टीमों ने बेहतर खेल दिखाया, लेकिन मैच के अंतिम समय तक कोई गोल नहीं होने से एक बार फिर पैनाल्टी शूट से इस मैच का फैसला होने की बात होने लगी। लेकिन मैच में 2 मिनट का समय ही शेषा था कि अंतिम अवसर पर गोरखपुर के खिलाड़ी रितिक ने शानदार गोल दाग दिया और अपनी टीम को 1-0 से जीत दिलाई। यदि देहरादून के खिलाडी कुछ समय और गोल बचा पाते तो यह बेहद ही रोमांचक मैच हो जाता।

टूर्नामेंट में लगातार इसी तरह के रोमांचक मुकाबले होने की संभावना बनी हुई है। आज के दोनों मुकाबले भोपाल से आए मुख्य निर्णायक कालू खान के निर्देषन में संपन्न हुए। वहीं दोनों मैच की शानदर काॅमेंट्री पूर्व खिलाड़ी इषाक अली, लाॅरेंस एट्स व पहलवान सिंह द्वारा की गई। मैच के दौरान उत्साहित दर्शक किषोर रैकवार द्वारा गोरखपुर के खिलाड़ी रितिक को शानदार गोल के लिए नगद राषि भी उपहार स्वरूप भेंट की। 

अन्य खबर

चर्चित खबरें