< कार्यभार ग्रहण करने के बाद नए डीएम का किस समस्या पर रहा फोकस Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बांदा,
नवागन्तुक जिला अधिकारी अमित कुमार "/>

कार्यभार ग्रहण करने के बाद नए डीएम का किस समस्या पर रहा फोकस

बांदा,
नवागन्तुक जिला अधिकारी अमित कुमार बंसल ने सोमवार को देर शाम कोषागार में कार्यभार ग्रहण कर लिया और पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि बुन्देलखण्डकी सबसे बड़ी समस्या पानी की है, बांदा में सूखा पड़ने पर पानी की भीषण किल्लत हो जाती है अब ऐसी स्थिति उत्पन्न न हो इसके लिए रणनीति बनाकर काम किया जाएगा। उन्होने कहा कि बुन्देलखण्ड जनपद बांदा का एक महत्वपूर्ण जिला है तथा बांदा चित्रकूटधाम मण्डल का मुख्यालय भी है और चित्रकूट जनपद से जुडा होने के कारण बांदा एक पौराणिक स्थल है और यहां के ऐतिहासिक महत्व के बारे में हर स्कूली बच्चा जानता है, और हमारा मानना है कि बुन्देलखण्ड के समग्र विकास में बांदा के विकास की अत्यन्त महत्वपूर्ण भूमिका है, और मैं आशा करता हूॅ कि इस विकास के पथ पर आप सभी लोग जिला प्रशासन का भरपूर सहयोग प्रदान करेंगे, जिस तरह पूर्व में प्रदान करते रहे हैं।

उन्होंने कहा कि सरकार वर्तमान में बुन्देलखण्ड के चौमुखी विकास के लिए कई महत्वाकांक्षी परियोजना ला रही है। जिनमें सबसे महत्वपूर्ण हर घर पाइप पेयजल योजना लाने की कार्यवाही की जा रही है, इसको सकारात्मक रूप देने में जिला प्रशासन का भरपूर प्रयास करेगा और हमारा प्रयास यह रहेगा कि बुन्देलखण्ड में पूर्व वर्षों की भांति जैसे सूखे में टैंकरों की व्यवस्था करनी पडती थी और बडे युद्ध स्तर पर कार्य किया जाता था वैसी स्थिति न आने पाये और भविष्य में बुन्देलखण्ड सूखे के कारण न जाना जाए, अपितु पूरे उ.प्र. में बुन्देलखण्ड ही नही, बांदा अपनी मिशाल कायम करें जहां हर घर में टोटी से पानी मिल रहा हो।

उन्होंने कहा कि बांदा के विकास के लिए रणनीति बनाकर कार्य किया जायेगा। जिलाधिकारी अमित कुमार बन्सल ने बताया कि मैं पूर्व में विशेष सचिव चिकित्सा शिक्षा, इसके पूर्व उपाध्यक्ष गोरखपुर विकास प्राधिकरण, सी.डी.ओ. लखीमपुरखीरी तथा ज्वाइंट मजिस्टेट कानपुर के पद पर कार्य कर चुका हूॅ।

 

अन्य खबर

चर्चित खबरें