< अच्छा कार्य करने के लिए पद, पैसा और प्रतिष्ठा की जरूरत नही:डीएम Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बांदा,

अच्छा कार्य करने के लि"/>

अच्छा कार्य करने के लिए पद, पैसा और प्रतिष्ठा की जरूरत नही:डीएम

बांदा,

अच्छा कार्य करने के लिए पद, पैसा और प्रतिष्ठा की जरूरत नही होती है, बस मन में सकारात्मक सोंच और करने की लगन होनी चाहिए और ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करना चाहिए।उपरोक्त विचार योग के अभिनव प्रयोग अभियान के जिला प्रभारी व विश्व योग सेवा ट्रस्ट के संस्थापक रमेश सिंह राजपूत और योग की टीमके समक्ष जिलाधिकारी  हीरा लाल  व्यक्त किया,जो जिलाधिकारी का विदाई देने आये थे।

कैम्प कार्यालय में जिलाधिकारी ने कहा कि योग दवाई है इसको अपनी दैनिक दिनचर्या में लोग शामिल करें जिससे स्वस्थ्य रहेंगे।  इस  मौके पर योगाचार्य रमेश सिंह राजपूत ने कहा कि आज केवल योग टीम ही दुखी नही है बल्कि वे सभी लोग जिन्होंने इस अभियान से जुडकर काम किया है वो सब उदासीन हैं। जिलाधिकारी हीरा लाल ने कहा कि आप लोग मुझे विदा करने चाहतें हैं लेकिन मैं विदा होना नही चाहता हूॅ क्योकि ये जनपद मेरा घर था और घर की जिम्मेदारी मैंने बडी आत्मनिष्ठा और ईमानदारी के तहत निभाई है। मैं सभी से यही अपेक्षा करूगां कि मेरे दिखाये गए मार्ग पर हमेशा चलते रहें और अच्छा कार्य करते रहें।

इसके बाद जिलाधिकारी ने बड़ोखर खुर्द में प्रगतिशील किसान प्रेम सिंह की बगिया में वहां के किसानों ने एक सम्मान समारोह रखा था जिसमें जिलाधिकारी को सम्मानित किया और कहा कि हमेशा हमारा मार्गदर्शन करते रहें। जिलाधिकारी के द्वारा चलाये गए उल्लेखनीय अभियान इन्नोवेशन एण्ड स्टार्टअप समिट, एक लक्ष्य 90 प्रतिशत हो मतदान, जेल सुधार, भूजल बढ़ाओ पेय-जल बचाओ एवं कुआं-तालाब जियाओ अभियान, योग के अभिनव प्रयोग, बांदा सुपोषण कार्यक्रम, बांदा पर्यटन, बेसिक शिक्षा में नवाचार, वृक्ष जियाओ अभियान, झोला युक्त पाॅलीथीन मुक्त अभियान, किसान विकास भवन भ्रमण, छात्र निर्माण संवाद, ज्ञानार्जन यात्रा, एक दिन का अधिकारी, सरदार बल्लभ भाई पटेल आॅक्सीजन पार्क इन सब अभियानों के द्वारा जिलाधिकारी बांदा  हीरा लाल को सम्मान पत्र, प्रतीक चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।

इसके बाद जिलाधिकारी ने जेल में जाकर बन्दियों से कहा कि ये हमारी और आपकी आखिरी मुलाकात है जो बातें हमने आपसे कही हैं उसे आप लोग फाॅलो करेंगे। आप सभी लोंगो के किये गए उल्लेखनीय कार्यों से प्रदेश में जनपद बांदा की जेल को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है और अब आप सभी बन्दियों को यह प्रयास करना है कि पूरे देश में जनपद बांदा की जेल को प्रथम पुरस्कार मिले। यहां जिलाधिकारी का फूल माला के साथ भव्य स्वागत करते हुए भावभीनी विदाई दी गयी और उनसे हमेशा आशीर्वाद बनाये रखने की अपेक्षा की गयी।

इसके बाद जिलाधिकारी ने तहसील बबेरू के राजकुमार सिंह महाविद्यालय अर्थरा में पेड़ प्रसाद वितरण कार्यक्रम में प्रतिभाग किया और वहां के छात्र/छात्राओं को पेड़ प्रसाद वितरण कर उनका पालन पोषण करने के लिए शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि नेचर के साथ खिलवाड न करें क्योंकि यही हमारी जिन्दगी को हरा-भरा और खुशहाल रखता है। जिलाधिकारी का स्वागत साॅल भेंट कर एवं बैच अलंकरण कर पुष्पमाला पहनाकर भावभीनी विदाई दी गयी। जिलाधिकारी ने कहा कि शिक्षा सबसे शक्तिशाली धन होता है और इस तरह से दूर दराज में विद्यालय खोलकर शिक्षा देना बहुत ही अद्भुत कार्य है। इसके बाद कैम्प कार्यालय से जिलाधिकारी को प्रतीक चिन्ह एवं पुष्पमाला पहनाकर विदाई दी गयी।

अन्य खबर

चर्चित खबरें