< सरसौखी से उसरगांव स्टेशन के बीच नान इंटरलाकिंग का काम शुरू Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News उरई(जालौन),

रविव"/>

सरसौखी से उसरगांव स्टेशन के बीच नान इंटरलाकिंग का काम शुरू

उरई(जालौन),

रविवार को झांसी कानपुर रेलवे ट्रैक के सरसौखी से उसरगांव स्टेशन के बीच नान इंटरलाकिंग (एनआई) का काम शुरू हो गया। काम के लिए 12.40 बजे से 4.40 बजे तक का पावर एवं ट्रैफिक ब्लाक लिया गया था। इस दौरान ट्रैक पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह बंद रहा। इसके बाद भी जो ट्रेनें निकाली गई, वह भी 15 किलोमीटर की स्पीड से गुजारी गई। सरसौखी से उसरगांव रेलवे ट्रैक के 19 किलोमीटर के दोहरीकरण के काम में तेजी आ गई है। 

वही आटोमैटिक मशीन से ट्रैक में बेल्डिंग का काम हो रहा है। साथ ही दूसरी मशीन से ट्रैक की मरम्मत का काम चल रहा है। इसके साथ ओएचई मशीन से इलैक्ट्रिक तारों का काम भी चल रहा है। ट्रेनों के संचालन को सुचारु करने के लिए रेलवे कर्मचारियों की टीम स्टेशन मास्टर आफिस में बनाए गए कंट्रोल रूम में प्रोग्रामिंग का काम कर रहे हैं। रेलवे प्रशासन ने रसूलपुर स्टेशन पर तैनात डिप्टी एसएस राहुल, भुआ स्टेशन पर तैनात डिप्टी एसएस राजीव के साथ नंदखास, कालपी, रसूलपुर और मोंठ से चार प्वाइंटमैनों की ड्यूटी भी लगा दी है।

इसके साथ ही तीन यातायात निरीक्षक परितोष शर्मा, रेहानी और सुमन को भी निर्देशित किया गया है कि वे अपनी देखरेख में पूरा काम संरक्षा नियमों का पालन कर तेजी से कराएं। इसके साथ ही सिग्नल और टेलीकॉम विभाग की टीम के साथ बिजली विभाग के कर्मचारी भी अपने अपने कामों में जुटे हैं। यातायात निरीक्षक परितोष शर्मा ने बताया कि अभी आटा स्टेशन पर काम चल रहा है। इसके बाद सरसौखी और उसरगांव भी एनआई का वर्क होगा।
 

अन्य खबर

चर्चित खबरें