< करंट की चपेट में आने से किसान की मौत Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News पन्ना

जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत इट"/>

करंट की चपेट में आने से किसान की मौत

पन्ना

जनपद पंचायत अंतर्गत ग्राम पंचायत इटवांकला निवासी किसान नंदी पाल पिता झगड़ू पाल उम्र 55 वर्ष निवासी ग्राम इटवांकला बीती 21-22 फरवरी की रात खेत की सिंचाई करते वक्त करंट की चपेट में आकर काल के गाल में समा गया, जिससे किसान के परिवार में कोहराम मच गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार किसान 21 फरवरी की रात लगभग 10ः00 बजे खेत की सिंचाई करने गया था। वापस नहीं आने पर किसान का बड़ा पुत्र रावेंद्र पाल पिता नंदी पाल उम्र 22 वर्ष सुबह 5ः00 बजे खेत की ओर पहुंचा, जहां पिता को खेत में अचेत अवस्था में देखकर पड़ोसियों को आवाज लगाई, लोगों द्वारा पहुंच कर देखने पर पता कि किसान के प्राण पखेरू उड़ चुके थे हैं। जिसकी सूचना पुलिस चैकी बराछ को दी गई। 

मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा उपरांत पन्ना पीएम हाउस में शव का पीएम करवा कर शव का अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को सौंप दिया है। किसान की आर्थिक स्थिति काफी खराब बताई गई है। परिजनों के अनुसार खेत के चारों ओर फसल की रखवाली के लिए खींचे गये कटीले तार में पंप का कट लगा हुआ तार संपर्क में आने से कटीले तार में करंट फैल गया था, जिसकी चपेट में आने से किसान की मौत हो गई। इसी प्रकार कट लगे तारों की वजह से जिले के अलग-अलग स्थानों में एक माह के अंदर लगभग आधा दर्जन किसानों की मौत हो चुकी है ।

अन्य खबर

चर्चित खबरें