< गर्मीयों मे बुन्देलखण्ड में नही कटेगी बिजलीः ऊर्जा राज्यमंत्री Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News झांसी,

रविवार क"/>

गर्मीयों मे बुन्देलखण्ड में नही कटेगी बिजलीः ऊर्जा राज्यमंत्री

झांसी,

रविवार को उत्तर प्रदेश सरकार के ऊर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर पटेल ने सर्किट हाउस सभागार में बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने गर्मियों में बुन्देलखण्ड में बिजली आपूर्ति को लेकर कड़े निर्देश दिए। 

राज्यमंत्री ने कहा कि बुन्देलखण्ड में बिजली व्यवस्था को दुरूस्त करने के प्रयास 30 मार्च तक पूरे कर लिए जाएं। ऊर्जा राज्यमंत्री ने बैठक के दौरान कहा कि गर्मियोें में बुन्देलखण्ड के शहरी क्षेत्रों में 24 घंटे और ग्रामीण क्षेत्रों में 20 घंटे बिजली आपूर्ति होनी चाहिए। बिजली व्यवस्था में सुधार के लिए अभी से अधिकारी प्रयास शुरू कर दें। 

उन्होंने कहा कि ट्रांसफार्मर फुंकने की सूचना के बाद कई दिनों तक ट्रांसफार्मर नहीं बदले जाने की शिकायतें मिलती रहती हैं। ट्रांसफार्मर को 72 घंटे में बदल दिया जाए। सौभाग्य योजना के तहत अधिक से अधिक पात्रों को जोड़ा जाए। पात्र लाभार्थियों को चिह्नित करने के लिए सर्वे का काम पूरा किया जाए। 

बिजली चोरी रोकने के लिए लगातार अभियान चलाए जाएं। इस दौरान लाइनमैन और जेई के साथ अभद्रता की शिकायत पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए। ऊर्जा राज्यमंत्री ने कहा कि जनता की शिकायतों का भी समय से गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया जाए। इस दौरान कुसुम योजना, आसान किस्त योजना को लेकर भी चर्चा की गई। बैठक के दौरान बिजली विभाग के कई अफसर मौजूद रहे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें