< इन स्टेशनों पर जल्द खत्म होगा शताब्दी का ठहराव Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News झाँसी,

जल्द ही रेलवे "/>

इन स्टेशनों पर जल्द खत्म होगा शताब्दी का ठहराव

झाँसी,

जल्द ही रेलवे नई दिल्ली से हबीबगंज स्टेशन के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस का स्टाॅपेज ललितपुर, मुरैना व धौलपुर स्टेशन पर खत्म करने जा रहा है।  रेलवे को इन स्टेशनों से यात्री नहीं मिल पा रहा है। हर दिन इन स्टेशनों से दस से पंद्रह के औसत से ही मुसाफिर चढ़ रहे हैं। बीना को इन स्टेशनों की जगह नया ठहराव स्टेशन बनाया जा सकता है। 

भारतीय रेल में जब वीआईपी शताब्दी एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन शुरू हुआ था, उसमें एक ट्रेन (गाड़ी संख्या 12001/12002) दिल्ली से झांसी के मध्य भी चलाई गई थी। उस समय यह ट्रेन दिल्ली के बाद मथुरा, आगरा व ग्वालियर में ही रुकती थी। मगर, बाद में इसका विस्तार भोपाल और फिर एक जुलाई 2014 से हबीबगंज तक स्टेशन तक कर दिया गया।

रेलवे बोर्ड ने जिस उद्देश्य से मुरैना, धौलपुर व ललितपुर स्टेशन पर ठहराव दिया था, वह पूरा नहीं हो रहा है। इन स्टेशनों से गिने चुने यात्री ही सफर कर रहे हैं। इस कारण रेलवे बोर्ड अब इन स्टेशनों से शताब्दी एक्सप्रेस का ठहराव खत्म करने की तैयारी में है। साथ ही, बीना स्टेशन को नया ठहराव स्टेशन बनाया जाएगा।

ट्रेन के स्टॉपेज बढ़ने से इस ट्रेन का समय पालन भी बिगड़ गया है। वापसी में यह ट्रेन अक्सर लेट हो जाती है। हबीबगंज में भी पौन घंटे ट्रेन रुकती है। इस अवधि में यात्रियों को चढ़ना व उतरना भी पड़ता है। इस कारण ट्रेन में ठीक से सफाई भी नहीं हो पा रही है। रेलवे अफसर इस परेशानी को भलीभांति समझते हैं।

अन्य खबर

चर्चित खबरें