< नमस्ते ट्रंप के बाद चित्रकूट में मोदी मिलाप Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @सौरभ चन्द्र द्विवेदी, विश्लेषक

नमस्ते ट्रंप के बाद चित्रकूट में मोदी मिलाप

@सौरभ चन्द्र द्विवेदी, विश्लेषक

धर्म नगरी चित्रकूट को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का इंतजार था अथवा प्रधानमंत्री को चित्रकूट पहुंचने का इंतजार था। जो अब साकार होने जैसे भोर के सूर्य की रश्मियों की भांति उम्मीद साफ झलकने लगी है। पहली बार प्रधानमंत्री बनने के समय भी बांदा - चित्रकूट ने मोदी का सांसद चुनकर भेजा तो इस बार बांदा स्वयं मोदी आए और पुनः आरके पटेल के रूप में मोदी दूत सांसद यहाँ की जनता ने चुनकर भेजा परंतु धर्म नगरी को विकास की दरकार है। 

नमस्ते ट्रंप अहमदाबाद में चौबीस फरवरी को आयोजित होगा। उसके बाद ही 29 फरवरी को नरेन्द्र मोदी चित्रकूट के भरतकूप आएंगे। वे बुंदेलखण्ड एक्सप्रेस वे एवं डिफेंस काॅरीडोर का सिलान्यास करेंगे। साथ ही विकास के क्षेत्र मे उपहार स्वरूप योजनाओं के मिलने की आश भी यहाँ के बासिंदों को है। 

इस दौरान नरेन्द्र मोदी अपनी पूर्व की चित्रकूट यात्रा को याद कर सकते हैं। इससे पूर्व वो देव त्रिपाठी के विधायक के चुनाव में एक रैली को संबोधित करने बतौर मुख्यमंत्री आ चुके हैं। एक बार वे दीनदयाल शोध संस्थान मे भी आकर ठहर चुके हैं। अपनी विशेषता के अनुरूप इन यात्राओं को ताजा कर जनता से सीधे जुड़ने का प्रयास कर सकते हैं। 

यहाँ के लोग भरत मिलाप की तरह मोदी मिलाप को देख रहे हैं। वनवास के समय श्रीराम यहीं रूके और भरत पैदल ही अग्रज से मिलने आए थे। जनता और मोदी का मिलाप " मोदी मिलाप " नाम से जाना जाएगा। ऐसी चर्चा चहुंओर व्याप्त है। 

इस दौरान भाजपा रैली की तैयारी करने मे जुट चुकी है। जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश खरे पूर्ण मनोयोग से तैयारी कर रहे हैं और कार्यकर्ताओं मे भी खूब उल्लास है। वहीं राज्य मंत्री चंद्रिका प्रसाद उपाध्याय भी जमीनी स्तर पर तैयारी कर रहे हैं। इस रैली में लाखों की तादाद में जनता का पहुंचना तय है।  

अन्य खबर

चर्चित खबरें