< मंडल कारागार में भी पांच कैदी देंगे बोर्ड परीक्षा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बांदा

जनपद में मंगलवार से बोर्ड परीक्ष"/>

मंडल कारागार में भी पांच कैदी देंगे बोर्ड परीक्षा

बांदा

जनपद में मंगलवार से बोर्ड परीक्षा शुरू हो रही है। जिसमें 44778 परीक्षार्थी परीक्षा देंगे, वही मंडल कारागार में पांच कैदी भी बोर्ड की परीक्षा देंगे।इस बारे में जानकारी देते हुए सोमवार को जिला विद्यालय निरीक्षक विनोद सिंह ने बताया कि जनपद में हाई स्कूल के 24,182 और इंटरमीडिएट के 19,993 परीक्षार्थी हैं। इनके लिए 61 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, इनमें बांदा में 18, अतर्रा में 17, बबेरू में 12, नरैनी में छह, पैलानी में 8 और मंडल कारागार में एक परीक्षा केंद्र बनाया गया है। साथ ही पांच सचल दल गठित किए गए हैं, इनकी कमान डीआईओएस, बीएसए और पौहार जमुआ गांव में स्थित जीआईसी के प्रधानाचार्य को जिम्मेदारी सौंपी गई है।
जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि इस बार मंडल में स्थित कारागार में एक परीक्षा केंद्र बनाया गया है।जिसमें महोबा जनपद के 5 परीक्षार्थी शामिल होंगे, वही जनपद में संवेदनशील 8 परीक्षा केंद्रों में विशेष नजर रखने के लिए सिटी मजिस्ट्रेट को कमान सौंपी गई है। यहां अतिरिक्त केंद्र व्यवस्थापको की तैनाती की गई है जो राजकीय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य हैं। उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्रों में लगभग डेढ़ हजार कक्ष निरीक्षकों की ड्यूटी लगाई गई है। माध्यमिक तथा परिषदीय विद्यालयों के अलावा सेवानिवृत्त शिक्षकों को भी कक्ष निरीक्षक बनाया गया है। परीक्षा के लिए 3 जोनल व 8 सेक्टर और प्रत्येक परीक्षा केंद्र में एक एक स्टैटिक मजिस्ट्रेट लगाए गए हैं।
 

अन्य खबर

चर्चित खबरें