< कृषि महाविद्यालय में छात्राओं का प्रैक्टिकल के नाम पर यौंन शोषण का आरोप Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बांदा,

जनपद बांदा में जिला पर"/>

कृषि महाविद्यालय में छात्राओं का प्रैक्टिकल के नाम पर यौंन शोषण का आरोप

बांदा,

जनपद बांदा में जिला परिषद कृषि महाविद्यालय की पांच छात्राओं ने एक साथ अपने कॉलेज के प्रिंसिपल और दो शिक्षकों पर यौन उत्पीड़न और शारीरिक शोषण का आरोप लगाया है। छात्राओं का आरोप है कि कॉलेज की अन्य कई छात्राओं के साथ बलात्कार किया गया है लेकिन प्रिंसिपल के डर के आगे कोई मुंह खोलने को तैयार नहीं हैं। वहीं पुलिस का कहना है कि फिलहाल सिर्फ एक छात्रा की शिकायत उनके पास आई है जिसपर मुकदमा लिख लिया गया है अन्य छात्राओं से बात कर उनके बयान भी दर्ज किए जाएंगे।

इस सम्बन्ध में महाविद्यालय की छात्रा ने अपने प्रार्थना पत्र में बताया कि मेरे साथ कई महीनों से टीचर प्रशांत यौन उत्पीड़न कर रहे थे, जब मैंने इसकी शिकायत प्रिंसिपल से की तो उन्होंने कोई कार्रवाई करने की बजाय मुझे उल्टा धमका कर भगा दिया।एक अन्य छात्रा ने बताया कि यौन उत्पीड़न करने वाले शिक्षकों ने कई लड़कियों के साथ बलात्कार किया है, बहुत सी लड़कियां भविष्य खराब किये जाने के डर से अपना मुंह नहीं खोल रहीं हैं।

वहीं कॉलेज प्रिंसिपल आर.के. गुप्ता ने बताया कि मुझ पर लगे इल्जाम बेबुनियाद हैं मैंने किसी लड़की के साथ छेड़छाड़ नहीं की, इस घटना की सूचना मैंने अपनी प्रबंधक सरिता द्विवेदी (भाजपा विधायक प्रकाश द्विवेदी की पत्नी) को भी दे दी है। एक लड़की मेरे पास टीचर प्रशांत की शिकायत लेकर आई थी जिसके बाद मैंने उसे सस्पेंड कर दिया है, हमने लड़कियों की समस्याओं के समाधान के लिए अपने कॉलेज मे अब तक कोई आंतरिक शिकायत समिति नहीं बना रखी थी।

नगर उपाधीक्षक आलोक मिश्रा ने बताया कि एक छात्रा द्वारा अपने प्रिंसिपल और दो शिक्षकों पर छेड़खानी की शिकायत की गई है जिसपर तत्काल अभियोग पंजीकृत करा दिया गया है, विवेचना में जो भी तथ्य सामने आएंगे उस अनुसार कार्रवाई की जाएगी। शारीरिक शोषण और बलात्कार जैसी जो भी बातें बताई जा रही हैं वह जांच और बयान में साफ हो जाएगा। अभी किसी और लड़की ने पुलिस में शिकायत नहीं की है। 

अन्य खबर

चर्चित खबरें