< बांदा के वीर सपूत का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बांदा,

विक"/>

बांदा के वीर सपूत का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार

बांदा,

विकास भैया अमर रहे नारे से गूंज उठा समूचा क्षेत्र

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में शहीद हुए बांदा के वीर सपूत विकास कुमार का बुधवार को उनके पैतृक गांव लामा में पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया गया। अंतिम संस्कार के पहले उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया, शहीद जवान के अंतिम दर्शन के लिए हजारों लोगों की भीड़ उमड़ी, जिन्होंने अश्रुपूरित नेत्रों से उन्हें अंतिम विदाई दी।

जनपद के लामा गांव  निवासी विकास कुमार सोमवार  छत्तीसगढ़ में नक्सललियों से मोर्चा लेते हुए गोली लगने से घायल हो गये थे।  जिन्हे वीरगति प्राप्त हुई। सीआरपीएफ के जवान विकास कुमार के शहीद होने की खबर पर लामा गांव और आसपास के गांव में शोक की लहर छा गई थी। बीती रात जब उनका पार्थिव शरीर पहुंचा तो बड़ी संख्या में लोगों का लामा पहुंचना शुरू हो गया था बुधवार को सवेरे 11 बजे के बाद लामा गांव में शहीद को श्रद्धांजलि देने के लिए हजारों लोगों का तांता लगा रहा, जिन्होंने कतार बद्ध होकर शहीद को पुष्पांजलि देकर नमन किया। यह सिलसिला घंटों चलता रहा, मां और शहीद की पत्नी ने भी बिलखते हुए विदाई दी।

इसके बाद सीआरपीएफ के आईजी और डीआईजी की मौजूदगी में शहीद को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। तत्पश्चात गांव के बाहर सड़क किनारे खेत में शहीद के छोटे भाई विनय कुमार ने चिता को मुखाग्नि दी। इसके उपरांत हजारों की तादाद में पहुंचे लोगों ने जब तक सूरज चांद रहेगा विकास भैया तेरा नाम रहेगा, और विकास भैया अमर रहे, का उद्घोष किया। उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए राज्यसभा सांसद विशंभर प्रसाद निषाद, नरैनी विधायक राजकरण कबीर, भाजपा के पूर्व विधायक जगन्नाथ सिंह परमार, कमिश्नर चित्रकूट धाम मंडल गौरव दयाल, डीआईजी दीपक कुमार, डीएम हीरालाल, एसपी सिद्धार्थ शर्मा सहित समूचा प्रशासनिक अमला और हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे।

 

अन्य खबर

चर्चित खबरें