< शहर के प्रत्येक मोहल्ले में चलेगा सफाई जागरूकता अभियान Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News दमोह,

शहर की रूटीन साफ-सफाई के "/>

शहर के प्रत्येक मोहल्ले में चलेगा सफाई जागरूकता अभियान

दमोह,

शहर की रूटीन साफ-सफाई के साथ ही शहर के प्रत्येक वार्डों में विशेष सफाई अभियान चलाया जा,, इसे प्लान कर लें अपनी क्षमता के अनुसार सप्ताह में दो या तीन वार्डों को लें, लोगों को जागरूक भी करें तथा स्वच्छता के लिए प्रेरित भी करें तथा आवश्यक हो डस्टबिन भी रखवाए जाएं। यह निर्देश कलेक्टर एवं प्रशासक नगरपालिका दमोह तरूण राठी ने सोमवार को अपनी पहली समीक्षा के दौरान दिए। यह अभियान 13 फरवरी से शुरू होगा। बैठक में नगरपालिका अधिकारी और विभिन्न शाखाओं के प्रभारी अधिकारी मौजूद रहे।

 श्री राठी ने कहा कि दमोह शहर की रुटिन साफ-सफाई के साथ ही शहर के प्रत्येक वार्डो में विशेष सफाई अभियान चलाया जाए। इसे प्लान कर लें, अपनी क्षमता के अनुसार सप्ताह में दो या तीन वार्डो को लें, लोगों को जागरुक भी करें तथा स्वच्छता के लिए प्रेरित भी करें तथा आवश्यक हो डस्टबिन भी रखवायें जाएं। यह अभियान 13 फरवरी से शुरु होगा। बैठक में नगरपालिका अधिकारी और विभिन्न शाखाओं के प्रभारी अधिकारी मौजूद थे।

कलेक्टर एवं प्रशासक नगरपालिका दमोह तरुण राठी ने राजस्व वसूली की जानकारी लेते हुए कहा कि वसूली मे गति लाएं। इस माह एक करोड़ रुपये वसूली करें, जिसके लिए वार्डवार शिविर लगाये जाएं। बकायादारों की सूची जारी की जायें। उन्होंने नगरपालिका अधिकारी से कहा वसूली के लक्ष्य सभी संबंधित कर्मचारियों को दिये जायें तथा वसूली की प्रतिदिन की रिपोर्ट दी जायें। जल आपूर्ति और जल उपलब्धता पर भी चर्चा की गई। बैठक में अमृत योजना की समीक्षा की गई और बन रहे पार्को के संबंध में प्रभारी अधिकारी ने पूर्ण जानकारी दी।

बैठक में स्ट्रीट लाईट के संबंध में कहा गया जहां भी लाइटें बंद हैं तत्काल सुधार किया जाए और समय-समय पर स्ट्रीट लाईट की कर्मचारियों द्वारा चैकिंग भी की जाए कि चालू है या नहीं। बैठक में सीएमओ कपिल खरे, इंजीनियर मेघ तिवारी, सुशील अग्रवाल, एचएल चौरसिया, रितू तिवारी सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी मौजूद रहे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें