< चेस चैंपियनशिप में हमीरपुर के अनिल ने मारी बाजी Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News हमीरपुर,

जिले के अनिल शर्मा न"/>

चेस चैंपियनशिप में हमीरपुर के अनिल ने मारी बाजी

हमीरपुर,

जिले के अनिल शर्मा ने डीएवी कॉलेज में हुई थर्ड ओपन चेस चैंपियनशिप में बाजी मारी है। गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित इस स्पर्धा में पंजाब, हरियाणा, ओडिशा, उत्तर प्रदेश के झांसी से 100 से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया। कुल सात राउंड कराई प्रतियोगिता में हमीरपुर के अनिल शर्मा दूसरे वर्ष भी प्रथम रहे। तो वही द्वितीय स्थान पंजाब के जसप्रीत सिंह और नादौन के किशन ने तीसरा स्थान हासिल किया।

महिला वर्ग में ज्वालामुखी के सेजल शर्मा प्रथम, ऊना की आकाशी सिंह द्वितीय और नादौन की आरुषि ठाकुर तीसरे स्थान पर रही। अंडर 17 ब्वायज में ग्वालियर के गीतांश सेठ प्रथम, शाहपुर के अर्नव द्वितीय और जवालामुखी के सुशांत शर्मा तीसरे स्थान पर रहे। अंडर 17 गर्ल्स में गगरेट से दिव्य सूद प्रथम, मनाली से अदिति नाग द्वितीय और नादौन से किम्मी तीसरे स्थान पर रही।

अंडर 11 ब्वायज में नादौन के दुष्यंत सिंह प्रथम, मंडी के पार्थ चांगरा द्वितीय और जवालामुखी के शौर्य कपिल तीसरे स्थान पर रहे। अंडर 11 गर्ल्स में हमीरपुर की पलक ठाकुर प्रथम, नादौन की श्रेया गुलेरिया द्वितीय और हमीरपुर की विहा शर्मा तीसरे स्थान पर रही। बेस्ट लोकल ब्वायज में धीरज शर्मा प्रथम, अक्षित द्वितीय और मोहित तीसरे स्थान पर रहे। 

इस समारोह के मुख्य अतिथि श्रीबाला हॉस्पिटल के प्रबंध निदेशक डॉ. राजेश शर्मा ने खिलाड़ियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया। कांगड़ा शतरंज क्लब के अध्यक्ष अमित वर्मा ने इस सफल आयोजन पर अगले वर्ष इस प्रतियोगिता को और बड़े स्तर पर करवाने की भी घोषणा की है। इस प्रतियोगिता में संजीव पराशर, प्रवीण शास्त्री, आशीष शर्मा, डॉ. अरुण दीप ने ऑर्बिटर की भूमिका निभाई। क्लब के अध्य्क्ष संजय शर्मा, सचिव दीपक चुघ, विकास गुप्ता खजांची ऋषभ शर्मा, रोशन, रवि कुमार व राजू समेत अन्‍य मौजूद रहे।

अन्य खबर

चर्चित खबरें