< सीआईएसएफ के जवान ने की आत्महत्या, एसआई पद पर होना था प्रमोशन Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News झाँसी, 

भारत ह"/>

सीआईएसएफ के जवान ने की आत्महत्या, एसआई पद पर होना था प्रमोशन

झाँसी, 

भारत हैवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (बीएचईएल) में सीआईएसएफ के सब इंस्पेक्टर ने बृहस्पतिवार की सुबह गोली मारकर आत्महत्या कर ली। बिजनौर निवासी एसआई राजेंद्र सिंह जुलाई 2018 से यहां तैनात थे। आत्महत्या का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

एएसआई राजेंद्र सिंह अपने प्रमोशन को लेकर खुश थे, क्योंकि मार्च माह में वह एसआई बनने वाले थे। साथी कर्मियों से भी वह कुछ दिन पहले खुशी का इजहार कर चुके थे। लेकिन, एकाएक हुई इस घटना से सभी स्तब्ध हैं। जिस तरह से पुलिस कह रही है और संभावना व्यक्त की जा रही है कि उन्होंने आत्महत्या की है इसे कोई मानने को तैयार नहीं हैं। सभी का कहना है कि वह हमेशा खुश रहते थे। ऐसा कदम वह नहीं उठा सकते। जिला बिजनौर के थाना हेमपुरा अंतर्गत डेली गुजर गांव निवासी राजेंद्र सिंह वर्ष 1998 में सीआईएसएफ में कांस्टेबल के पद पर भर्ती हुए थे। धीरे-धीरे प्रमोशन पाने के बाद वह एएसआई बन गए।

एएसआई बनने के बाद उनकी पोस्टिंग हरिद्वार में हुई। जुलाई 2019 में उनका ट्रांसफर झांसी स्थित बीएचईएल में हो गया। वह परिवार समेत बीएचईएल आकर कैंपस में रहने लगे। उनके एक पुत्र व एक पुत्री भी है। यहां राजेंद्र को शिफ्ट ड्यूटी के इंचार्ज की जिम्मेदारी सौंपी गई। बुधवार रात 9 बजे वह ड्यूटी पर पहुंचे। अभी वह न्यू लोको एरिया में तैनात सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी जांच रहे थे। कई लोगों से बात भी हुई थी।

अन्य खबर

चर्चित खबरें