< आग से कपडे की दुकान खाक, लाखो का नुकसान Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @आशीष उपाध्याय, मऊ

आग से कपडे की दुकान खाक, लाखो का नुकसान

@आशीष उपाध्याय, मऊ

कपड़ा व्यापारी भैया लाल अग्रहरि की कपड़े की दुकान में लगी आग से लाखों का माल जलकर राख हुआ। राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के मऊ तहसील उपाध्यक्ष भैया लाल अग्रहरि की कपड़े की दुकान में हुई दैवीय आपदा से आगजनी की घटना से व्यापारी सदमें में हैं।

मऊ बस स्टैंड में अनन्दी माता मंदिर के पास कपड़े की दुकान थी लगभग  रात्रि 3:00 बजे मकान मालिक ने सूचना दी कि दुकान में आग लगी है। व्यापारी भागता हुआ वहाँ पहुंचा और स्थानीय व्यापारियों की मदद से आग बुझाने का प्रयास किया तब तक उसके लगभग 5 लाख के कपड़े तथा 5000 नगदी एवं जरूरी कागजात व अन्य सामान जल कर राख हो गया।

प्रसाशन द्वारा न ही दमकल भेजी गई और न ही आग बुझाने के पुख्ता इंतेजाम किये गए व्यापारियों में प्रशासन द्वारा मदद न करने से नाराजगी है। व्यापारी के ऊपर लाखों का कर्ज है कपड़ा व्यापारी सदमें में है लगभग 4 घण्टे बाद मौके पर पहुँचे एसडीएम मऊ थाना प्रभारी मऊ ने मौका मुआयना किया।

वहाँ उपस्थित महामंत्री राजा केसरवानी तथा अन्य व्यापारियों ने अधिकारियों से पीड़ित व्यापारी की आर्थिक मदद करने की माँग की है तथा वहीं उद्योग व्यापार संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री शानू गुप्ता ने एसडीएम मऊ से मुख्यमंत्री राहत कोष से 2 लाख की तत्काल आर्थिक मदद करने की माँग की एवं मऊ सहित अन्य बड़ी बाज़ारों में स्थाई दमकल की व्यवस्था करवाये जाने की मांग की गई । 

अन्य खबर

चर्चित खबरें