< जहरीला पदार्थ खा छात्रा ने दी जान Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @आशीष उपाध्याय, चित्रकूट

जहरीला पदार्थ खा छात्रा ने दी जान

@आशीष उपाध्याय, चित्रकूट

राजापुर थाना क्षेत्र के पैकौरा निवासी छात्रा की नशीला पदार्थ खाने से मलवारा गाँव के पास सड़क के किनारे बेहोश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। जिसे ग्रामीणों की मदद से 108 नं. एम्बुलेन्स सेवा से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र राजापुर में भर्ती कराया गया। गम्भीर हालत को देखते हुए चिकित्साधिकारी ने जिला चिकित्सालय को रिफर किया। जहाँ 12 घण्टे बाद छात्रा की मौत हो गई। 

ग्राम पंचायत चोरहा के मजरा पैकौरा निवासी गजराज ने 2नवम्बर 18 को गाँव के रोहित तिवारी पुत्र सूर्यबली के खिलाफ थाना राजापुर में धारा 376 , 452 , 523 एवं एससीएसटी एक्ट के अन्तर्गत मुकदमा पंजीकृत कराया था। तत्कालीन थानाध्यक्ष ने रोहित तिवारी को गिरफ्तार करके जेल भेज दिया था जो आज तक जेल में निरुद्ध है। मृतिका के भाई शिवनन्दन ने बताया कि मेरी छोटी बहन नीलम पुत्री गजराज उम्र (19वर्ष) स्व० महादेव इण्टर कॉलेज नांदिन कुर्मियान में कक्षा-12 की छात्रा थी और कोचिंग करने के उद्देश्य से कर्वी के कुंजन पुरवा गोल तालाब में एक फौजी के घर में किराये पर रहती थी। 19जनवरी 20 को वह घर आई थी और कुछ सामान लेकर तौरा अपनी बहन गीता के यहाँ गई थी।

उसके जीजा शिवशंकर ने अपनी बाइक से 19 तारीख को उसे कर्वी छोड़कर चले आए थे इसके बाद मलवारा गाँव कैसे पहुँची यह मामला संदिग्ध है। मलवारा गाँव के ग्रामीणों ने बताया कि 19 तारीख को लगभग 2:00बजे दिन को मृतिका नीलम देवी राजापुर की ओर से पैदल जा रही थी कि शिवबालक सिंह के घर के पास अचानक उल्टी के साथ गिरकर बेहोश हो गई जिसे ग्रामीणों की मदद से सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र राजापुर में भर्ती कराया गया। डॉ० दीपांशू सिंह ने बताया कि मृतिका के जैकेट से सल्फाश की शीशी मिली थी जिसमें तीन गोली मौजूद थीं एक गोली मृतिका ने खा लिया था। जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। गम्भीर होने के कारण जिला अस्पताल रिफर कर दिया गया था। 

उधर प्रभारी निरीक्षक गुलाब त्रिपाठी का कहना है कि मृतिका के भाई शिवनन्दन द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर मुकदमा अपराध संख्या 10/20 धारा 306 अनूप पटेल पुत्र कौशलेन्द्र सिंह उर्फ राजू पटेल निवासी तौरा थाना पहाड़ी के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया है तथा आरोपी की तलाश जारी है। मृतिका नीलम और आरोपी अनूप सिंह से सम्बंधित दस्तावेज भी मिले हैं। जिसकी जाँच की जा रही है और आरोपी की गिरफ्तारी तुरन्त की जाएगी। 

त्रिपाठी ने बताया कि मृतिका नीलम और आरोपी अनूप सिंह के बीच प्रेम - प्रसंग चलता था। मृतिका आरोपी से शादी करने का दबाव बना रही थी।  आरोपी द्वारा शादी से इनकार करने पर छुब्ध होकर नशीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर लिया है।

अन्य खबर

चर्चित खबरें