< आरडीएसओ ने 130 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ाई ट्रैन Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News झांसी,   

रिसर्च डिजाइन स्टैंडर्ड आर्गनाइजेशन (आ"/>

आरडीएसओ ने 130 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ाई ट्रैन

झांसी,   

रिसर्च डिजाइन स्टैंडर्ड आर्गनाइजेशन (आरडीएसओ) की टीम ने शुक्रवार को 24 कोचों की एक खाली ट्रेन को बीना- झांसी- आगरा के बीच 130 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ाया। आरडीएसओ द्वारा किया गया यह ट्रायल सफल रहा लेकिन इंजन की चपेट में आने से दो छोटे छोटे जानवर जरूर कट गये। ट्रेन ने झांसी से आगरा की दूरी 2.30 घंटों में पूरी की।

वही शताब्दी, राजधानी और गतिमान एक्सप्रेस को 130 किलोमीटर प्रति घंटा और दूरंतो एक्सप्रेस को 120 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ाया जाता है। जबकि एक्सप्रेस ट्रेनें 110 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलाई जा रही है। 

मथुरा से बीना के बीच सभी एक्सप्रेस ट्रेनों को 130 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ाने की तैयारी रेलवे बोर्ड कर रहा है। शुक्रवार को  ने 24 कोचों की खाली ट्रेन को बीना से झांसी और झांसी से आगरा तक 130 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चलाया। इस ट्रेन ने झांसी से आगरा की दूरी 2.30 घंटों में पूरी की।

आरडीएसओ लगातार दिल्ली से मुंबई तक हाई स्पीड ट्रेन दौड़ाने के लिए पटरियों के परीक्षण में लगा है। इसके लिए अलग- अलग खंडों में स्पेशल गाड़ी दौड़ाकर पटरियों की जांच की जा रही है।

अन्य खबर

चर्चित खबरें