< सरकारी किताबें रद्दी के भाव में बेचने वाला कर्मचारी निलंबित Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बांदा,

प्राथमिक व जूनियर कक्ष"/>

सरकारी किताबें रद्दी के भाव में बेचने वाला कर्मचारी निलंबित

बांदा,

प्राथमिक व जूनियर कक्षाओं में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की किताबे शिक्षा विभाग के ही एक कर्मचारी द्वारा रद्दी के भाव बेचने के मामले में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने कड़ा रुख अपनाते हुए गुरुवार को एक उच्चतर माध्यमिक स्कूल के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को निलंबित कर दिया और पूरे प्रकरण की जांच के लिए एक कमेटी गठित कर दी है। बताते चलें कि बुधवार को शहर के आम बाग चुंगी चौकी के समीप एक कबाड़ी को कुंतलो सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत सरकारी स्कूलों में चलने वाली किताबों को रद्दी के भाव बेच दिया था। इस मामले में जिला अधिकारी ने संज्ञान लेते हुए बीएसए को फटकार लगाई थी।

गुरुवार को बीएसए हरिश्चंद्र नाथ ने प्रथम दृष्टया जांच के बाद भगनापुर उच्चतर माध्यमिक स्कूल के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी विकास सिंह को निलंबित कर दिया।इसी कर्मचारी ने बुधवार को सरकारी किताबें बेची थी इस मामले की जानकारी देते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि पूरे प्रकरण की जांच के लिए एक कमेटी गठित की गई है। कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद इस मामले में और भी जो लोग दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

अन्य खबर

चर्चित खबरें