< कमिश्नर ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, पाई खामियां  Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बांदा,

चित्रकूट धाम मंडल के क"/>

कमिश्नर ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण, पाई खामियां 

बांदा,

चित्रकूट धाम मंडल के कमिश्नर गौरव दयाल ने गुरुवार को जनपद मुख्यालय में स्थित जिला पुरुष व महिला चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान तमाम खामियां पाई ,साथ ही बाहर की दवाएं लिखने की शिकायत पर सीएमओ को जांच के आदेश दिए हैं।

चित्रकूट मंडल के कमिश्नर आज अचानक जिला अस्पताल पहुंचे यहां उन्होंने सभी वार्डों में पहुंचकर मरीजों से समस्याएं पूछी ,कुछ मरीजों ने पानी की समस्या बताई तो कुछ मरीजों ने बाहर की दवा लिखने की शिकायत की। इस पर कमिश्नर ने सीएमएस को फटकार लगाई और कहा कि यहां जल्द ही पानी की समस्या से निजात दिलाई जाए ,इस संबंध में बताया गया कि पानी के समस्या का निदान करने के लिए जल निगम का एक प्रोजेक्ट प्रस्तावित है। जिसके जल्दी ही शुरू होने की संभावना है। 

अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद कमिश्नर ने पत्रकारों द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में कहा कि यहां डॉक्टरों का अभाव है, यह अभाव केवल बांदा ही नहीं पूरे यूपी में हैं, लेकिन यहां जितने भी डॉक्टर व कर्मचारी हैं उतने ही मानव संसाधन में हमें बेहतर काम करना है। उन्होंने स्वीकार किया कि डॉक्टरों द्वारा बाहर की दवाएं लिखने की शिकायतें मिली हैं ,इसके लिए सीएमओ को जांच के आदेश दिए गए हैं। डॉक्टरों द्वारा प्राइवेट प्रैक्टिस  करने की शिकायत पर उन्होंने कहा कि यह जांच का विषय है, साथ ही उन्होंने कहा कि जिला अस्पताल में साफ सफाई  ठीक-ठाक है। जांचें में भी उपलब्ध है, सिटी स्कैन का डॉक्टर नहीं है लेकिन रिपोर्ट के लिए बाहर से व्यवस्था की गई है।

अन्य खबर

चर्चित खबरें