< लखनऊ के प्रथम पुलिस आयुक्त ने अपर मुख्य सचिव, गृह से भेंट की Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News लखनऊ,

अपरा"/>

लखनऊ के प्रथम पुलिस आयुक्त ने अपर मुख्य सचिव, गृह से भेंट की

लखनऊ,

अपराधियो के विरूद्ध एैसी कार्यवाही करें जो नजीर बनेः अवनीश कुमार  

प्रदेश की राजधानी लखनऊ के लिए तैनात पहले पुलिस आयुक्त सुजीत पाण्डेय ने आज लोक भवन में अपर मुख्य सचिव गृह, अवनीश कुमार अवस्थी से शिष्टाचार भेंट की।

अपर मुख्य सचिव, गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने उनसे कहा कि वह मुख्यमंत्री जी की मंशा के अनुरूप प्रदेश की राजधानी लखनऊ की पुलिस व्यवस्था को चुुस्त-दुरूस्त बनाने हेतु प्रभावी कार्यवाही करते हुए एक नई मिसाल पेश करें। उन्होंने कहा कि प्रभावी पुलिसिंग हेतु अपने अनुभवों का लाभ उठाते हुये जन-मानस को बेहतर सुरक्षित माहौल प्रदान करते हुये अपराधों पर प्रभावी नियंत्रण हेतु कड़ी कार्रवाई करें।

श्री अवस्थी ने लखनऊ की ट्रैफिक व्यवस्था को भी चुस्त-दुरूस्त बनाने हेतु योजनाबद्ध ढं़ग से कार्रवाई किये जाने की आवश्यकता पर बल देते हुये उनसे अपेक्षा की कि वह इस दिषा  में  बेहतर परिणाम दें। अपर मुख्य सचिव, गृह ने समाज के कमजोर एवं निर्बल वर्ग तथा महिलाओं से संबंधित उत्पीड़न एवं अत्याचार से जुड़ी किसी भी घटना के प्रकाश में आने पर उस पर तत्काल प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिये है।

अपराधी, माफिया एवं गुण्डा तत्वों को चिन्हित करते हुये उनके विरूद्व मुहिम चलाकर ऐसी कठोरतम कार्रवाई  करने के निर्देश दिये जो एक नजीर बने एवं उससे अपराधियों में पुलिस के प्रति भय एवं जनता में पुलिस के प्रति विश्वास की भावना दृढ़ हो सके। श्री अवस्थी नेे पुलिस आयुक्त से यह भी अपेक्षा की कि वह अपने अनुभवों के आधार पर मुख्यमंत्री जी की अपेक्षाओं के अनुरूप प्रभावी पुलिसिंग के माध्यम से जनता में सुरक्षा के साथ-साथ पुलिस के प्रति जन विष्वास की भावना को और अधिक सुदृढ़ बनाने की दिशा में प्रयासरत रहें।

अन्य खबर

चर्चित खबरें