< झाँसी महोत्सव में शामिल होंगे मुख्यमंत्री योगी समेत केंद्र व प्रदेश सरकार के मंत्री Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News झांसी,

25 से 31 जनवरी तक होने वाल"/>

झाँसी महोत्सव में शामिल होंगे मुख्यमंत्री योगी समेत केंद्र व प्रदेश सरकार के मंत्री

झांसी,

25 से 31 जनवरी तक होने वाले झांसी महोत्सव में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत केंद्र व प्रदेश सरकार के मंत्री भी शामिल होंगे। आयोजन का उद्देश्य झांसी को पर्यटन के मंच पर स्थापित करना है। साथ ही झांसी की ब्रांडिंग कर उसे प्रमोट भी किया जाएगा। मंगलवार को ये जानकारी जिलाधिकारी शिवसहाय अवस्थी ने महोत्सव की तैयारियों को लेकर हुई बैठक में दी। इसे लेकर प्रशासन ने सघन तैयारियाँ शुरू कर दी हैं।

वर्ष 2017 में सूबे की सत्ता सँभालने के बाद झाँसी से ही अधिकृत प्रशासनिक दौरे की शुरूआत करने वाले मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ के आगमन की तैयारियाँ एक बार फिर शुरू हो गई हैं। 25 जनवरी से आयोजित झाँसी महोत्सव में सीएम के आने की पक्की सम्भावना जताई जा रही है। बताया गया है कि मुख्यमन्त्री महोत्सव में शामिल होकर झाँसी में ही रात्रि विश्राम कर सकते हैं, इसलिए प्रशासन ने तैयारियाँ ते़ज कर दी हैं।

उधर, प्रदेश के अनेक मन्त्री भी महोत्सव में शामिल हो सकते हैं। जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी ने आज झाँसी महोत्सव की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की और मुख्यमन्त्री के आगमन को लेकर सतर्क रहने के दिशा-निर्देश दिए। मुख्यमन्त्री अगर आए तो 3 साल में उनका यह 7 वाँ झाँसी दौरा होगा। हाल ही में 7 व 8 दिसम्बर को भी मुख्यमन्त्री झाँसी आए थे और सुपर स्पेशिलिएटि ब्लॉक का उद्घाटन किया था। दो दिवसीय दौरे पर आए मुख्यमन्त्री ने सर्किट हाउस में रात्रि विश्राम किया था।

मालिनी अवस्थी व वडाली ब्रदर्स देंगे प्रस्तुति
महोत्सव में सोना महापात्रा, वडाली ब्रदर्स, लोक गायिका मालिनी अवस्थी समेत अन्य कलाकार शामिल होंगे। इसके अलावा विभिन्न एंबेसी से भी संपर्क किया जा रहा है, ताकि वे अपनी सांस्कृतिक टीम को महोत्सव में शामिल होने की अनुमति दें।

इसके अलावा महोत्सव के दौरान 25 जनवरी को महिला सशक्तरकरण, 26 को सुरक्षा एवं वीरता, 27 को शिक्षा, 28 को स्वास्थ्य, 29 को कृषि एवं जल संसाधन, 30 को स्वच्छ भारत तथा 31 जनवरी को विरासत एवं संस्कृति पर आधारित कार्यक्रम होंगे। वहीं, रोजाना रात आठ बजे झंकार के तहत देश के ख्याति प्राप्त कलाकारों द्वारा प्रस्तुति दी जाएगी।

क्रॉफ्ट मेला लगेगा
जिलाधिकारी ने बताया कि झाँसी महोत्सव में क्रॉफ्ट मेले का भी आयोजन किया जाएगा। इसमें भारत के विभिन्न क्षेत्रों के हस्तशिल्पी अपने उत्पाद के साथ आएंगे।


समितियाँ करेंगी महोत्सव का संचालन
झाँसी महोत्सव को भव्य रूप देने के लिए जिलाधिकारी ने समितियों का गठन किया है। प्रबन्ध समिति पूरे महोत्सव की रूपरेखा बनाएगी, जबकि 6 अन्य समितियों द्वारा इसका संचालन किया जाएगा।

अन्य खबर

चर्चित खबरें