< बांदा के सन्त ने अन्ना गौवंशों को कराया भंडारा Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News बांदा,

मकर संक्रांति औ"/>

बांदा के सन्त ने अन्ना गौवंशों को कराया भंडारा

 

बांदा,

मकर संक्रांति और लोहड़ी को लेकर लोग तरह-तरह से पूजा-पाठ और स्नान आदि करके दान पुण्य कमा रहे हैं। वही बांदा में अनोखे ढंग का दान देखने को मिला जहां आज एक संत द्वारा अन्ना गौवंशो का भंडारा किया गया। जिसके तहत महंत व भक्तों ने घूम घूम कर अन्ना गायों को भूसा व अनाज खिलाकर गौवंशों के प्रति प्रेम प्रर्दशित किया।

अन्ना जानवर की समस्या बुंदेलखंड की सबसे बड़ी समस्या है। किसान से लेकर सरकार तक इसका हल निकालने के प्रयास में है ,लेकिन हाथ मे मायूसी ही लगती है। इस बीच शहर के काली देवी मंदिर के महंत मन्नू लाल ने लोंगो के अंदर गयो के प्रति सम्मान, धार्मिक व वैज्ञानिक महत्व समझाने के उद्देश्य से गायों का भंडारा किया। बताते चलें कि मकर संक्रांति का त्यौहार चल रहा है ।

जिसको लेकर लोग तरह-तरह से पूजन करके दान कर रहे है लेकिन बांदा के मुख्य मंदिर काली देवी माता मंदिर के पुजारी द्वारा आज शहर में घूम रहे अन्ना गौवंशो का भंडारा किया गया है। जहां ट्रैक्टर और अन्य साधनों से ले जाकर के गोवंश ढूंढ ढूंढ कर चैराहे चैराहों में गौ वंश को खाद्य सामग्री वितरित की गई और उनको खिलाया गया।इस दौरान मंदिर के मुख्य पुजारी ने गोवंश की आरती उतारी उनका पूजन भी किया है और यह संदेश देने की कोशिश की है कि लोगों को इन अन्ना गोवंश संरक्षण करना चाहिए न की इनको बेसहारा छोड़ देना चाहिए।

 उनका कहना है कि  हर व्यक्ति एक एक गाय बांध लें तो व्यक्तिगत लाभ के साथ साथ पुण्य भी कमा सकते हैं। साथ ही अन्ना समस्या को हल करने का यह एक माध्यम भी बन सकता है।

अन्य खबर

चर्चित खबरें