< श्री राम भक्त निषादराज महोत्सव का आयोजन Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News टीकमगढ,

जिले के "/>

श्री राम भक्त निषादराज महोत्सव का आयोजन

टीकमगढ,

जिले के खरगापुर तहसील अंतर्गत ग्राम पंचायत देरी मे कलका माता मंदिर के स्थान पर गौ भक्त भक्ति तिवारी के द्वारा किया गया श्री राम भक्त निषादराज महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन जिसमे साधू संतो के साथ साथ 42 गाव से आये निषादराज भक्तो ने कालका माता  के दर्शन किये वा हजारों की तदात मे महिलाओ ने कलश रखकर ग्राम की मुख्य सडको से कार्यक्रम स्थल तक कलश यात्रा एव युवाओ के द्वारा मोटर साइकिल रैली निकाली कार्यक्रम के बीच मे मध्य प्रदेश शासन के केविनेट मंत्री हर्ष यादव ने अकर कार्यक्रम की शोभा बढाई।

वही गौ भक्त भक्ति तिवारी ने अपनी माग रखते हुये कहा कि राम भक्त निषादराज के वंशजॊ को आदिवासी समाज का दर्जा दिया जाय और रैकवार समाज को तालाब खेलने एवं उन्हे उचित तोर पर खुद को बेचने का काम करे. और रैकवार समाज को तालाबॊ पर उन्हें पूर्ण अधिकार दिया जाये. जिससे समाज आगे बढ़े। 

मंत्री हर्ष यादव ने कहा कि राम भक्त निषादराज के वंशज रैकवार समाज आज भी भूखमरी व पलायन को मजबूर है। पिछले 15 साल से शासन में रही भाजपा सरकार मे बेरोजगारी इतनी अधिक हो चुकी हैं की हमारे युवा भी पलायन के लिए मजबूर हो गये हैं कमलनाथ सरकार ने  युवाओ के लिए शासकिय विभागॊ  मे 60 हजार नौकरीया देने का काम कर रही हैं।

वही कार्यक्रम के दौरान अतिथि शिक्षक संघ ने नियमितीकरण को लेकर मंत्री जी को ज्ञापन के माध्यम से नियमितीकरण की मांग की।

अन्य खबर

चर्चित खबरें