< दीवार गिरने से डेढ़ साल की बच्ची समेत आधा दर्ज़न मजदूरों की मौत Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News @आकाश कुलश्रेष्ठ, झांसी

दीवार गिरने से डेढ़ साल की बच्ची समेत आधा दर्ज़न मजदूरों की मौत

@आकाश कुलश्रेष्ठ, झांसी

जनपद में मध्य प्रदेश की सीमा से लगे बरुआ सागर रोड में बने एक क्रेशर प्लांट की दीवार शनिवार को गिर गयी। हादसे में 15 मजदूर दब गये जिसमे एक मजदूर की पत्नी एवम डेढ़ साल की बच्ची समेत पांच की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि एक ने इलाज के दौरान अस्पताल में दम तोडा, वही आधा दर्जन घायलो का अभी भी इलाज चल रहा । सभी घायलों का इलाज मेडिकल कालेज में चल रहा है। हादसे की जानकारी पर पुलिस सहित आलाधिकारी मौके पर मौजूद हैं। 

बरुआ सागर थानाक्षेत्र में रोजाना की भांति शनिवार को भी एक क्रेशर प्लांट में काम चल रहा था। इसी बीच अचानक प्लांट की एक जर्जर दीवार गिर गयी और वहां पर काम कर रहे 15 मजदूर उसकी चपेट में आ गये। हादसा देख प्लांट के साथ आस-पास के लोगों ने तत्काल बचाव कार्य शुरु करते हुए पुलिस को सूचना दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद दीवार में दबे सभी मजदूरों को बाहर निकाला। जिसमें पांच मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गयी और सात गंभीर रुप से घायलों को मेडिकल कालेज इलाज के लिए भेजा गया। वहीं हादसे की जानकारी पर जिलाधिकारी शिव सहाय अवस्थी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ओपी सिंह भी मेडिकल कालेज पहुंचकर घायलों को बेहतर इलाज के लिए डाक्टरों को निर्देश दिये। जिलाधिकारी ने बताया कि हादसे में एक नाबालिग सहित पांच लोगों की मौत हुई है और सात लोग गंभीर रुप से घायल हैं। 

इस बीच गरौठा विधायक जवाहर सिंह ने अस्पताल पहुंच कर घायलो का हालचाल लिया और घटना को दुखद बताया उन्होने ये भी बाताया कि इस घटना में एक बच्ची व एक महिला की मौत हुई है। हम मांग करते है की म्रतक के परिजनो को मुख्यमंत्री राहतकोष के अर्थिक सहायता तत्काल दिलाई जाये।

उन्होने बताया कि  घायलों का बेहतर इलाज हो रहा है और हादसे की जांच की जा रही है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने बताया कि अभी जो जानकारी मिली है उसके अनुसार दामिनी (1 वर्ष), सुखलाल, उमा, सुनीता और भागवत की मौत हुई है।

घायलो की सूची
रामकुमार पुत्र हरिराम निवासी धुवरा बरूआसागर झांसी
राम ढकेली पत्नि रामकुमार निवासी धुवरा बरूआसागर झांसी
ब्रजेश पुत्र चन्द्रभान निवासी तन्का पहाडी टेहरौली झांसी
जहीर अनात 
श्रीराम पुत्र शंकर विजौर सैघरी टीकमगढ़

अन्य खबर

चर्चित खबरें