< नए वर्ष पर टिकिटोरिया मंदिर में दर्शन को पहुंचे लाखो श्रद्धालु Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News सागर,

जिले की रहली विधानसभा क"/>

नए वर्ष पर टिकिटोरिया मंदिर में दर्शन को पहुंचे लाखो श्रद्धालु

सागर,

जिले की रहली विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाला सिद्धक्षेत्र टिकीटोरिया मंदिर में नव वर्ष लाखों की संख्या में भक्तों की भीड़ देखने को मिली इतनी कड़कती ठंड में अपने छोटे छोटे से बच्चों के लोग मां के दरबार में पहुंचे।

आपको जानकारी दें कि यह सिद्धक्षेत्र रहली से 5 किलोमीटर की दूरी पर है और  यहां पर मान्यता है कि जो लोग भी माता के दरबार में अपनी मनोकामना लेकर आते हैं उनकी मनोकामना पूर्ण होती है। यह मंदिर एक पहाड़ी के ऊपर स्थित है  जिसमें लगभग 300 से 400 सीढ़ी चढ़कर माता के दर्शन हो पाते हैं वही लोग नए वर्ष के पहले दिन माता के दरबार में हर्ष और उल्लास के साथ पहुंचते हैं भारत के पहले दिन लोग अपने अपने निजी वाहनों साधनों से माता के दरबार में पहुंचे  इतनी कड़ाके की ठंड में भी सिद्ध क्षेत्र में बहुत भीड़ देखने को मिली। सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात रहा लोगों ।

दर्शनों के बाद हजारों की संख्या में लोगों ने माता के यहां हो रहे भजनों का आनंद भी उठाया। खुले आसमान के नीचे इतनी ठंड में लोग घंटों तक खड़े रहे माता का भजन करते रहे यहां पर लोगों ने अपने अपने घर से लाई हुई सामग्री के अनुसार भोजन की भी व्यवस्थाएं की बड़े हर्ष और उल्लास के साथ लोगों ने सिद्धक्षेत्र मां हरसिद्धि के द्वार ही नया वर्ष मनाया।

अन्य खबर

चर्चित खबरें