< ठण्ड के कहर से दर्ज़नो पक्षियों की मौत Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News दतिया,

हाड़ कंपाने वाली

ठण्ड के कहर से दर्ज़नो पक्षियों की मौत

दतिया,

हाड़ कंपाने वाली शीतलहर के साथ कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी हो रही है। प्रदेश में धुंध के साथ कड़ाके की ठंड जारी है। मध्य प्रदेश के दतिया में न्यूनतम तापमान 1.4 डिग्री और टीकमगढ़ में 2.2 डिग्री दर्ज हुआ। वहीं ग्वालियर और नौगांव में पारा 3 डिग्री दर्ज किया गया। मध्य प्रदेश के प्रमुख शहरों में भोपाल में न्यूनतम तापमान 9.4 डिग्री, इंदौर में 12.4 डिग्री और जबलपुर में 8.6 डिग्री दर्ज हुआ। मध्य प्रदेश के कई इलाकों में घना कोहरा भी छाया रहा। 

ठंड के बढ़ते प्रकोप से सिर्फ इंसान ही नहीं पक्षियों और जानवरों की भी जान आफत में आ गई है। वहीं, प्रदेश के दतिया जिले में कड़ाके की ठंड से 35 पक्षियों की मौत की खबर भी सामने आई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, सिविल लाइन में पुलिस आरक्षक सोवरन सिंह के शासकीय आवास में ठंड की वजह से 35 पक्षी मृत पाए गए हैं।  

पश्चिमी विक्षोभ की वजह से कल रात्रि से भोपाल सहित कई स्थानों पर बादल छा गए है, जिससे न्यूनतम तापमान में वृद्धि होने लगी है और मंगलवार को रात से कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी हाेने के आसार है। मौसम विज्ञान केंद्र भोपाल के वैज्ञानिक पीके साहा ने को बताया कि ग्वालियर एवं चंबल संभाग के जिलों तथा उत्तरी एवं पूर्वी क्षेत्रों में कुछ स्थानों पर आज भी शीतलहर, तीव्र शीतलहर का प्रकोप है, लेकिन पश्चिमी मध्यप्रदेश में बादल छाने से न्यूनतम तापमान में बढ़ोतरी हुई है। 

अन्य खबर

चर्चित खबरें