< हत्या के आरोपित मणींद्र महाराज को जेल Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News जालौन,

उत्तर प्रदेश में जालौन"/>

हत्या के आरोपित मणींद्र महाराज को जेल

जालौन,

उत्तर प्रदेश में जालौन जिले के रामपुरा थाना क्षेत्र के निनावली गांव में स्थित एक आश्रम में गुरुवार को कथित रूप से गोली लगने से हुई एक युवक की मौत के मामले में पुलिस अधीक्षक के हस्ताक्षेप पर आश्रम के मुखिया बाबा मणींद्र महाराज के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस अधीक्षक डॉ. सतीश कुमार ने शुक्रवार को बताया, "गुरुवार सुबह बाबा विजय शंकर उर्फ मणींद्र महाराज के निनावली आश्रम के छप्पर के नीचे गांव के युवक रविशंकर उर्फ कल्लू (23) का शव पड़ा मिला था। उसके शव पर गोली लगने का घाव पाया गया है।

गुरुवार सुबह निनावली सरकार आश्रम के सेवादार रविशंकर उर्फ कल्लू की आश्रम के भीतर ही गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वारदात के बाद पूरे इलाके में आक्रोश फैल गया। मौके पर पहुंची पुलिस के सामने भी लोगों ने उग्र प्रदर्शन किया। कई गाड़ियां तोड़ दीं। हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठियां तक भांजनी पड़ी। लोगों का गुस्सा आश्रम के प्रमुख मणींद्र महाराज के ऊपर था। एसपी ने लोगों को भरोसा दिया कि घटना में जो लोग भी शामिल हैं, उनके विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी। शाम को पुलिस ने रविशंकर के पिता ब्रह्मप्रकाश की तहरीर पर मणींद्र महाराज उर्फ विजय शंकर पुत्र गोविद नारायण दुबे के विरुद्ध हत्या की धारा में मुकदमा दर्ज कर लिया। इसके बाद मणींद्र महाराज को गिरफ्तार भी कर लिया गया।

बता दें कि गुरुवार को बाबा पर आरोप लगा था कि उसने आश्रम में निनावली निवासी शिष्य रविशंकर की गोली मारकर हत्या कर दी है। वारदात में सुरक्षा में तैनात दरोगा की सर्विस रिवाल्वर का ही इस्तेमाल किया गया था।

रवि के परिजनों की तहरीर पर पुलिस ने बाबा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी दिखाई थी। शुक्रवार को भी बाबा ने पुलिस से राहत पाने का पूरा प्रयास किया पर अधिकारियों की सख्ती के आगे बाबा के सारे प्रयास धरे के धरे के रह गए और आखिर में उसे आश्रम की बजाए जेल गेट में घुसना ही पड़ गया। इधर घटना के बाद से ही बाबा का आश्रम खाली करा लिया गया था, जिस कारण वहां शुक्रवार को भी पूरे दिन सन्नाटा रहा।
 

अन्य खबर

चर्चित खबरें