< पुलिस ने जब्त किया गौवंशो से भरा कंटेनर Hindi News - Breaking News, Latest News in Hindi, हिंदी में समाचार, Samachar - Bundelkhand News महोबा,

जिले में बीते कई दिनों "/>

पुलिस ने जब्त किया गौवंशो से भरा कंटेनर

महोबा,

जिले में बीते कई दिनों से अंतरराज्यीय पशु तस्करों द्वारा लगातार गौवंशों की तस्करी की शिकायतें मिल रहीं रहीं थी जिसके चलते मध्यप्रदेश बॉर्डर से लगे श्रीनगर थाना पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाकर एक ट्रक कंटेनर में भरकर ले जाये जा रहे दो दर्जन से अधिक गौवंश को बरामद किया है। पुलिस ने गोवंश ले जा रहे कंटेनर की नम्बर प्लेट चैक की तो ट्रक में नम्बर प्लेट पर जाली नम्बरो वाली दूसरी चिट चिपका रखी थी।

बुन्देलखण्ड में सड़कों पर घूम रही अन्ना गौवंश पर गौतस्करों की गिद्ध नजरें हमेशा रहती है। ये सड़क पर आसानी से मिल जाते है कभी ये किसानों के घरों की शोभा होती थी लेकिन सूखे और अकाल जैसे हालतों ने इन्हें किसान का दुश्मन बन दिया यही वजह है। कि एक गांव से दूसरे गाँव लावारिश घूम रहे गौवंश के लिए चिंतित मुख्यमंत्री योगी ने हर जिले में नगरपालिका, नगरपंचायत व ग्राम पंचायत स्तर पर गौशालाएं बनवाईं है लेकिन इसके बावजूद भी सड़क पर घूम रहे गौवंश पर तश्करों की नज़र  रहती है।

बीती रात्रि श्रीनगर थाना क्षेत्र के ननौरा गांव के पास गस्त पर जा रही पुलिस टीम ने सड़क किनारे संदिग्ध अवस्था मे खड़े ट्रक को देखा जब वे उसके पास पहुंचे तो चालक और ट्रक में सवार लोग वाहन को मौके से छोड़कर भाग गए कंटेनर की तलाशी के दौरान पुलिस ने बुरी तरह से भरे हुए 26 गौवंश बरामद हुए पुलिस ने तत्काल घेराबंदी कर पशु तस्करों को पकड़ने की कोशिस की लेकिन अँधेरे का लाभ उठाकर वे भाग निकले।

पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार ने बताया कि श्रीनगर थाना क्षेत्र में मध्यप्रदेश बॉर्डर के पास पुलिस चेकिंग कर रही थी तभी वहाँ से एक कंटेनर निकला पुलिस को देखकर ड्राइवर व क्लीनर फरार हो गए कंटेनर में 26 गौवंश निकले जिनको गौशाला में छोड़ दिया गया है जबकि कंटेनर के ड्राइवर क्लीनर और मालिक पर संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया है।

अन्य खबर

चर्चित खबरें